CWC 2019: वनडे क्रिकेट में सिर्फ 3 बार भिड़ी हैं अफगानिस्तान-पाकिस्तान की टीमें, जानें कौन पड़ा है किस पर भारी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 36वें मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सामना अफगानिस्तान से होगा।

By सुमित राय | Published: June 29, 2019 08:01 AM2019-06-29T08:01:26+5:302019-06-29T08:01:26+5:30

ICC World Cup 2019, Afg vs Pak: Afghanistan vs Pakistan Head to Head Records and Match Results | CWC 2019: वनडे क्रिकेट में सिर्फ 3 बार भिड़ी हैं अफगानिस्तान-पाकिस्तान की टीमें, जानें कौन पड़ा है किस पर भारी

वनडे क्रिकेट में सिर्फ 3 बार भिड़ी हैं अफगानिस्तान-पाकिस्तान की टीमें

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच यह मैच शनिवार को दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।अफगानिस्तान-पाकिस्तान की टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप में एक बार भी एक दूसरे से नहीं भिड़ी है।वनडे क्रिकेट की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल तीन मुकाबले खेले गए हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 36वें मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सामना अफगानिस्तान से होगा। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच यह मैच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में शनिवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर पाक टीम सेमीफाइनल को उम्मीद बरकरार रखना चाहेगी, वहीं अफगानिस्तान पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी।

वर्ल्ड कप 2019 में दोनों टीमों का प्रदर्शन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड पर जीत के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। पाक टीम ने अब तक खेले 7 मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ 7 अंक हासिल किए हैं और टीम अंक तालिका में छठे नंबर पर मौजूद है। वहीं अफगानिस्तान की टीम अब तक खेले अपने सभी सात मुकाबले हार चुकी है।

अफगानिस्तान Vs पाकिस्तान : वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड

अफगानिस्तान और पाकिस्तान की टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप में एक बार भी एक दूसरे से नहीं भिड़ी है। वहीं अगर वनडे क्रिकेट की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल तीन मुकाबले खेले गए हैं और तीनों मैचों में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को मात दी है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, हारिस सोहेल, हसन अली, शादाब खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शाहीन शाह अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक, इमाद वसीम और आसिफ अली।

अफगानिस्तान :गुलबदीन नायब (कप्तान), सईद अहमद शिरजाद, हजरतुल्लाह जजई, असगर अफगान, राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, दौलत जदरान, नजीबुल्लाह जदरान, हामिद हसन, हशमतुल्लाह शाहिदी, समीउल्लाह शिनवारी, रहमत शाह, नूर अली जदरान और इकराम अली खिल।

Open in app