ENG vs SA Predicted XI: इंग्लैंड उतार सकती है तीन तेज गेंदबाज, दक्षिण अफ्रीका स्टेन की जगह किसे देगा मौका, जानिए

ENG vs SA Predicted XI: वर्ल्ड कप 2019 के पहले मैच में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीमें उतार सकती हैं कौन से 11 खिलाड़ी, जानिए संभावित इलेवन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 30, 2019 12:30 PM2019-05-30T12:30:00+5:302019-05-30T12:30:00+5:30

ICC World Cup 2019, 1st match: South Africa vs England predicted XI, both teams might make these changes | ENG vs SA Predicted XI: इंग्लैंड उतार सकती है तीन तेज गेंदबाज, दक्षिण अफ्रीका स्टेन की जगह किसे देगा मौका, जानिए

फाफ डु प्लेसिस के सामने डेल स्टेन की चोट से उबरने की चुनौती (AFP)

googleNewsNext

दक्षिण अफ्रीका की टीम इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को जब ओवल में अपने वर्ल्ड कप 2019 के अभियान की शुरुआत करेगी तो उसकी नजरें जीत के साथ शानदार आगाज पर होंगी। तो वहीं खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड की टीम भी अपने अभियान में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी।

इन दोनों ही टीमों का हालिया प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है और ये दोनों ही अपनी हालिया पांच वनडे मैचों की सीरीज में एक भी मैच नहीं हारी हैं। 

इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका ने हाल में किया है शानदार प्रदर्शन

2015 वर्ल्ड कप में पहले ही दौर में बाहर होने के बाद से इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन किया है। वह अपनी पिछली 22 में से 17 वनडे सीरीज जीत चुकी है। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने भी हाल के दिनों में दमदार प्रदर्शन किया है और अपने पिछले 21 वनडे में से 17 जीत चुका है।

दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड कप से पहले अपनी आखिरी वनडे सीरीज में मार्च में जहां श्रीलंका को 5-0 से मात दी है तो वहीं इंग्लैंड ने इसी महीने पाकिस्तान को 4-0 से हराया है। (एक मैच बारिश में धुल गया था)

इन दोनों टीमों के बीच हुई आखिरी वनडे सीरीज में 2017 में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया था। लेकिन लॉर्ड्स की तेज गेंदबाजों की मददगार विकेट पर कगीसो रबादा ने इंग्लैंड बैटिंग को ढहा दिया था और इंग्लैंड की टीम 20 रन में 6 विकेट गंवाते हुए मैच में 7 विकेट से हार गई थी।

इंग्लैंड ने इससे पहले आखिरी बार जब वर्ल्ड कप के उद्घाटन मैच की मेजबानी की थी, तो उसने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया था। लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने 2003 में अपनी मेजबानी में वर्ल्ड कप का उद्घाटन मुकाबला ब्रायन लारा की दमदार पारी की मदद से तीन रन से जीता था। 

इंग्लैंड vs दक्षिण अफ्रीका: वनडे में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 59
इंग्लैंड ने जीते: 26
दक्षिण अफ्रीका ने जीते: 29
टाई: 1 
कोई परिणाम नहीं: 3

England vs South Africa Predicted Playing XI: 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं कौन से बदलाव

कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि उन्हें पता है कि उनकी प्लेइंग इलेवन क्या है लेकिन टॉस से पहले इसके बारे में नहीं बताएंगे। इंग्लैंड का बैटिंग ऑर्डर तय है और उसे सिर्फ तेज गेंदबाजी के बारे में फैसला लेना है। मार्क वुड अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हैं और उनके बाहर बैठने की संभावना है। ऐसे में इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स और लियाम प्लंकेट के कंधों पर होगी।

इंग्लैंड की संभावित इलेवन: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद।

दक्षिण अफ्रीका की टेंशन, डेल स्टेन की जगह लेगा कौन?

अपने स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीकी टीम क्रिस मॉरिस और ड्वेन प्रेस्टोरियस में किसी एक को मौका दे सकती है। अगर अफ्रीकी टीम तेज गेंदबाजी पर ज्यादा भरोसा करती है तो ज्यादा गति के कारण मॉरिस को मौका मिल सकता है। वहीं आईपीएल में फ्लॉप शो के बावजूद अनुभवी डेविड मिलर को अनुभवहीन रासी वन डर पर तवज्जो मिल सकती है।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित इलेवन: हाशिम अमला, क्विंटन डि कॉक, रासी वॉन डर डुसेन, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकपायो, कगीसो रबादा, लुंगी एंगीडी, इमरान ताहित तबरेज शम्सी।

कहां खेला जाएगा मैच

केनिंग्टन ओवल, लंदन

कब खेला जाएगा मैच

30 मई, 2019 (गुरुवार) 3 PM (भारतीय समयानुसार)

Open in app