ICC Women’s World T20: Deandra Dottin takes 5 wickets, as West Indies beat Bangladesh by 60 runs | महिला T20 वर्ल्ड कप: डेंड्रा डॉटिन ने 5 रन देकर झटके 5 विकेट, विंडीज ने बांग्लादेश को 46 रन पर ढेर करते हुए 60 रन से रौंदा
डेंड्रा डॉटिन ने 5 रन देकर झटके 5 विकेट

डेंड्रा डॉटिन की घातक गेंदबाजी की बदौलत मेजबान वेस्टइंडीज ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2018 में शुक्रवार को खेले गए ग्रुप ए के मैच में बांग्लादेश को 60 रन से हराते हुए अपने अभियान की दमदार शुरुआत की। डॉटिन ने 107 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम को 5 रन देकर 5 विकेट झटकते हुए सिर्फ 46 के स्कोर पर समेट दिया। 

डॉटिन का ये गेंदबाजी प्रदर्शन आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। साथ ही ये महिला टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम रन देकर 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है।

विंडीज की टीम पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन ही बना सकी थी लेकिन डेंड्रा डॉटिन की घातक गेंदबाजी की मदद से विंडीज टीम ने ये मैच 60 रन से अपनी झोली में डाल लिया। 

जीत के लिए मिले 107 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम को पहले शकेरा सेलमान ने झटके दिए और उसने 19 रन पर अपने 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद डेंड्रा डॉटिन ने तो बांग्लादेशी बैटिंग को झकझोर कर रख दिया और 3.4 ओवर में एक मेडन फेंकते हुए सिर्फ 5 रन देकर 5 विकेट झटक लिए। 

इस घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की पूरी टीम 14.4 ओवर में 46 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश की कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच सकी। 

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर विंडीज को पहले बैटिंग के लिए बुलाया और मेजबान टीम को 106/8 के स्कोर पर रोक दिया। बांग्लादेशी गेंदबाजों ने महज 50 के स्कोर पर आधी विंडीज टीम को पविलियन लौटा दिया था। 

वेस्टइंडीज के लिए काइसिया नाइट ने सर्वाधिक 32 रन बनाए जबकि कप्तान स्टेफनी टेलर ने 29 रन की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए जहांआरा आलम ने 3 और रुमाना अहमद ने 2 विकेट झटकते हुए शानदार प्रदर्शन किया।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 52 रन से रौंदा

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप बी के एक मैच में पाकिस्तान को 52 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 165 रन बनाए। उनके लिए एलिसा हिली ने 48 और बेथ मून ने 48 रन का पारी खेली जबकि मैग लेनिंग ने 41 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए नशारा संधू और आलिया रियाज ने 2-2 विकेट लिए। इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 113 रन ही बना सकी। उनके लिए बिशमाह महरूफ ने सबसे अधिक 26 रन बनाए। 


Web Title: ICC Women’s World T20: Deandra Dottin takes 5 wickets, as West Indies beat Bangladesh by 60 runs
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे