ICC Women's T20 World Cup: India Women vs New Zealand Women Head to Head records | Women's T20 World Cup IND vs NZ: टी20 में 11 बार आमने-सामने आ चुकी हैं भारत-न्यूजीलैंड की टीमें, जानें कौन पड़ा है किस पर भारी
न्यूजीलैंड महिला टीम ने टी20 में भारतीय महिलाओं को 8 बार हराया है, जबकि 3 बार भारत ने जीत दर्ज की है।

Highlightsभारत और न्यूजीलैंड की महिला टीमें आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार को आमने-सामने होंगी।भारत ने टूर्नामेंट में अपने दोनों मैच जीते हैं, जबकि न्यूजीलैंड ने अब तक खेले एकमात्र मैच में जीत हासिल की है।

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (ICC Women's T20 World Cup) में लगातार दो जीत दर्ज करने वाली भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) जब न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में उतरेगी तो उसका लक्ष्य जीत की हैट-ट्रिक पूरी करके सेमीफाइनल में पहुंचने पर होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच मेलबर्न में गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार सुबह 9.30 बजे से खेला जाएगा।

इस साल टूर्नामेंट मे दोनों टीमों का प्रदर्शन

भारतीय टीम ने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है। भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 और दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रनों से मात दी थी। वहीं न्यूजीलैंड ने एक ही मैच खेला है, जिसमें उसने श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी थी।

भारत vs न्यूजीलैंड : महिला टी20 रिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम और न्यूजीलैंड महिला टीम टी20 इंटरनेशनल में 11 बार आमने सामने आ चुकी है, जहां न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है। न्यूजीलैंड ने भारत को 8 मौकों पर मात दी है, जबकि भारतीय महिला टीम सिर्फ 3 मैच ही जीत पाई हैं।

भारत vs न्यूजीलैंड : महिला टीमों का हालिया रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है और उसने पिछले तीनों मैच जीते थे। ठीक एक साल पहले न्यूजीलैंड ने तीन टी20 मैचों की घरेलू सीरीज में भारतीय टीम को 3-0 से हराया था। हालांकि भारत ने वेस्टइंडीज में 2018 में खेले गए आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ 34 रन की बड़ी जीत दर्ज की थी, जिस मैच में हरमनप्रीत कौर ने 103 रन की यादगार पारी खेली थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, पूनम यादव, राधा यादव, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल, राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, अरूंधति रेड्डी और पूजा वस्त्राकर में से।

न्यूजीलैंड : सोफी डिवाइन (कप्तान), रोजमेरी मेयर, अमेलिया केर, सूजी बेट्स, लॉरेन डाउन, मैडी ग्रीन, होली हडलस्टन, हेले जेन्सेन, लीग कास्पेरेक, जेस केर, केटी मार्टिन (विकेटकीपर), केटी पर्किन्स, अन्ना पीटरसन, रेचेल प्रीस्ट और ली ताहुहु में से।

Web Title: ICC Women's T20 World Cup: India Women vs New Zealand Women Head to Head records
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे