Women's T20 World Cup: टीम इंडिया का स्वदेश लौटने पर नहीं हुआ स्वागत, निराश दिखीं हरमनप्रीत समेत अन्य खिलाड़ी

ICC Women's T20 World Cup: वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारकर खिताब जीतने वाली भारतीय महिला टीम का स्वदेश लौटने पर नहीं हुआ स्वागत

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 12, 2020 02:08 PM2020-03-12T14:08:47+5:302020-03-12T14:08:47+5:30

ICC Women's T20 World Cup: India Women team did not get any welcome after returning home | Women's T20 World Cup: टीम इंडिया का स्वदेश लौटने पर नहीं हुआ स्वागत, निराश दिखीं हरमनप्रीत समेत अन्य खिलाड़ी

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में हारी (File Photo)

googleNewsNext
Highlightsभारतीय महिला टीम वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 85 रन से हारीभारतीय खिलाड़ी फाइनल की हार और फैंस की बेरुखी से दिखे निराश

भारतीय महिला क्रिकेट टीम पिछले हफ्ते आईसीसी वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारकर पहली बार खिताब जीतने का मौका चूक गई। लेकिन फाइनल में हार से पहले तक हरमनप्रीत कौर की टीम ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए अपने चारों ग्रुप मैच जीतते हुए सेमीफाइनल धुलने के बाद फाइनल में जगह बनाई थी।

भारतीय टीम को फाइनल हारने से भी ज्यादा निराशा तब हुई जब वह मंगलवार को भारत लौटी और एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए कोई मौजूद नहीं था। 

भारत लौटने पर नहीं हुआ महिला टीम का स्वागत, खिलाड़ी दिखीं निराश

मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचने पर महिला टीम का कोई स्वागत नहीं हुआ जबकि उसने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रचा था। 

भारत पहुंचने पर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऑलराउंडर वेदाकृष्णमूर्ति के चेहरे पर उदासी साफ देखी जा सकती थी। उनके साथ फैंस और बोर्ड का बेरुखी भरे व्यवहार की कई फैंस ने आलोचना भी की है। 

खास बात ये है कि पहली बार टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने के बावजूद भारतीय टीम की खिलाड़ियों की संबंधित राज्य सरकारों ने अब तक किसी भी तरह के पुरस्कार का ऐलान नहीं किया है। इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से भी कोई बयान नहीं आया है।    

ये भारतीय महिला टीम की वर्ल्ड कप फाइनल में लगातार दूसरी हार है, इससे पहले उसे 2017 के वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड के हाथों 9 रन से शिकस्त मिली थी। 

Open in app