ICC Women's T20 World Cup, AusW vs BanW: Australia Women beat Bangladesh Women by 86 runs after Alyssa Healy and Beth Mooney record partership of 151 runs | Women's T20 WC: एलिसा हीली और बेथ मूनी ने पहले विकेट के लिए की रिकॉर्ड पार्टनरशिप, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत
एलिसा हीली ने 53 गेंदों में 83 और बेथ मूनी ने 58 गेंदों में नाबाद 81 रनों की पारी खेली।

Highlightsऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के तीसरे मैच में बांग्लादेश को 86 रनों से हरा दिया।ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली और बेथ मूनी ने रिकॉर्ड 151 रनों की साझेदारी की।

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने कैनबरा के मानुका ओवल मैदान में खेले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप ए के मैच में बांग्लादेश महिला टीम को 86 रनों से हरा दिया। तीन मैचों ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले टीम ने श्रीलंका को हराया था, जबकि भारत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवरों में एक विकेट गंवाकर 189 रनों का स्कोर बनाया। 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 103 रन ही बना पाई।

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में एलिसा हीली और बेथ मूनी का अहम योगदान रहा, जिन्होंने पहले विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी की। एलिसा हीली ने 53 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 83 रन बनाए, जबकि बेथ मूनी ने 58 गेंदों में 9 चौके की मदद से नाबाद 81 रनों की पारी खेली।

एलिसा हीली और बेथ मूनी ने महिला टी20 इंटरनेशनल की छठी सबसे बड़ी साझेदारी की। महिला टी20 इंटरनेशनल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड इंडोनेशिया के वाई अंग्रागेनी और के विंडा प्रोस्टिनी के नाम है। अंग्रागेनी और प्रोस्टिनी ने फिलीपींस के खिलाफ 257 रनों की साझेदारी की थी।

190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की ओर से फरगना हक ने सबसे ज्यादा रन बनाए, जिन्होंने 35 गेंदों में 4 चौके की मदद से 36 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी 20 के आंकड़े को पार नहीं कर पाईं। फरगना के अलावा बांग्लादेश की ओर से निगार सुल्ताना ने (19), शमिमा सुल्ताना ने (13) और रुमाना अहमद 13 ही दहाईं के स्कोर तक पहुंच पाईं।

Web Title: ICC Women's T20 World Cup, AusW vs BanW: Australia Women beat Bangladesh Women by 86 runs after Alyssa Healy and Beth Mooney record partership of 151 runs
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे