ICC Women T20 World Cup: Indian Women Team beat Bangladesh Women team by 18 runs in 2nd match | Women's T20 World Cup: एक बार फिर चमकीं पूनम यादव, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के बाद बांग्लादेश को दी मात
भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को 18 रनों से हराया।

Highlightsभारतीय महिला टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 18 रनों से हरा दिया।भारतीय महिला टीम की आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में यह लगातार दूसरी जीत है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पर्थ के डब्ल्यू. ए. सी. ए स्टेडियम में खेले गए आईसीसी महिला टी10 विश्व कप के अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 18 रनों से हरा दिया। भारतीय महिला टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। भारत ने अपने पहले मुकाबले में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हराया था।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरो में 6 विकेट गंवाकर 142 रनों का स्कोर बनाया और बांग्लादेश को 143 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 124 रन ही बना पाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत काफी धीमी और खराब रही। दूसरे ओवर में शिखा पाण्डेय ने शमीमा सुल्ताना (3) को आउट कर दिया। हालांकि इसके बाद मुर्शीदा खातुन और संजीदा इस्लाम ने पारी को संभालते हुए शुरुआती झटके से उबारा, लेकिन 44 के कुल योग पर अरुंधति रेड्डी ने मुर्शीदा खातुन (30) को आउट कर इस जोड़ी को तोड़।

इसके बाद लगातार गिरते विकेट के कारण दबाव में बांग्लादेश की टीम ने नियमित अंतराल लगातार विकेट गंवाए और उनका जरूरी रन रेट बढ़ता गया। बांग्लादेश की ओर से साजिदा इस्लाम ने 10, निगार सुल्ताना ने 35, रूमाना अहमद ने 13, फहीमा खातुन ने 17, जहानारा आलम ने 10 रन बनाए, जबकि फरगना हक खाता भी नहीं खोल पाईं।

भारत की ओर से पूनम यादव ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 18 रन देर तीन विकेट चटकाए। पूनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार विकेट चटकाए थे। इसके अलावा शिखा पाण्डेय और अरुंधति रेड्डी को दो-दो सफलताएं हासिल की, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ को एक विकेट मिला।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी और स्मृति मंधाना की गैरमौजूदगी में ओपन करने उतरीं तानिया भाटिया दूसरे ओवर में ही 2 रन बनाकर सलमा खातून की शिकार बनीं। इसके बाद शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने संभाला। शेफाली ने तेजी से रन बनाया और छठे ओवर में ही स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया।

शेफाली और जेमिमा की जोड़ी को पन्ना घोष ने तोड़ा जिन्होंने शेफाली को विकेट के पीछे कैच कराया। शेफाली 17 गेंदों में 2 चौके और चार छक्के की मदद से 39 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। भारतीय टीम तेज शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाईं और टीम 20 ओवर में 142 रन ही बना पाई।

शेफाली के आउट होने के बाद जेमिमा रोड्रिग्स 34, हरमनप्रीत कौर 8, दीप्ति शर्मा 11, रिचा घोष 14 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। अंत के ओवरों में वेदा कृष्णमूर्ति ने नाबाद 20 और शिखा पाण्डेय ने नाबाद 7 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से सलमा खातून और पन्ना घोष को दो-दो सफलता मिली।

Web Title: ICC Women T20 World Cup: Indian Women Team beat Bangladesh Women team by 18 runs in 2nd match
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे