ICC Test Rankings: Rohit Sharma, Ravichandran Ashwin Gain Big After Motera Win | ICC Test Rankings: रोहित शर्मा फिर टॉप-10 में पहुंचे, रविचंद्रन अश्विन ने लगाई लंबी छलांग
ICC Test Rankings: रोहित शर्मा फिर टॉप-10 में पहुंचे, रविचंद्रन अश्विन ने लगाई लंबी छलांग

Highlightsआईसीसी ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग।रोहित टेस्ट रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंचे।रविचंद्रन अश्विन ने लगाई जबरदस्त छलांग।

ICC Test Rankings: आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमें रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को जबरदस्त फायदा मिला है। भारत-इंग्लैंड के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा 3 मैचों में 296 रन बना चुके हैं, जबकि अश्विन 3 मुकाबलों में 24 शिकार कर चुके हैं।

रोहित शर्मा ने लगाई 6 पायदान की छलांग

बल्लेबाजों की फेहरिस्त में रोहित शर्मा एक बार फिर टॉप-10 में अपनी जगह बना चुके हैं। रोहित शर्मा ने 6 स्थान की लंबी छलांग लगाई है। वहीं विराट कोहली 5वें, जबकि चेतेश्वर पुजारा दो पायदान नीचे खिसककर 10वें स्थान पर आ गए हैं। केन विलियम्सन 919 रेटिंग के साथ अब भी टॉप पर बने हुए हैं। 

रोहित टीम के साथी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा से दो पायदान ऊपर हैं। उनके नाम 742 रेटिंग अंक हैं जो उनके पिछले सर्वश्रेष्ठ 722 अंक (अक्टूबर 2019) से 20 अंक ज्यादा है।

रविचंद्रन अश्विन टॉप-3 में पहुंचे

गेंदबाजों की रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन 4 पायदान ऊपर आ गए हैं। अश्विन 823 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि बुमराह (9वां स्थान) को एक पायदान का नुकसान हुआ है। शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज पैट कमिंस (908 रेंटिंग) मौजूद हैं।

इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच भी पहली बार शीर्ष 30 में जगह बनाने में सफल रहे। तीसरे टेस्ट में चार विकेट झटक कर वह 28वें जबकि टेस्ट में पहली बार पारी में पांच विकेट लेने वाले कप्तान जो रूट 16 स्थानों के सुधार के साथ 72वें स्थान पर पहुंच गये। रूट हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में 13वें स्थान पर हैं। पहली पारी में 53 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉले 15 स्थान के सुधार के साथ 46वें स्थान पर पहुंच गए।

इस बीच आईसीसी ने कहा कि पुरुष और महिला खिलाड़ियों की रैंकिंग को मार्च 2021 से साप्ताहिक आधार पर जारी किया जायेगा। आईसीसी के बयान के मुताबिक, ‘‘यह परिवर्तन रैंकिंग की गणना के तरीके को प्रभावित नहीं करेगा लेकिन इसका मतलब है कि रैंकिंग को किसी सीरीज के खत्म होने के बजाय साप्ताहिक तौर पर जारी किया जाएगा जिसमें उस समय जारी मैच के प्रदर्शन को शामिल नहीं किया जाएगा।’’

Web Title: ICC Test Rankings: Rohit Sharma, Ravichandran Ashwin Gain Big After Motera Win

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे