ICC Test Rankings Ravinder Jadeja rises to No 2 in all-rounders list Rohit moves up a spot in batting charts | ICC Test Rankings: रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को जबरदस्त फायदा, रविंद्र जडेजा ने भी लगाई लंबी छलांग
रोहित शर्मा और ऋषभ पंत। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsरविंद्र जडेजा के लिए पिछला साल टेस्ट सीरीज में अच्छा गुजरा था।रविंद्र जडेजा के अलावा ऋषभ पंत और रोहित शर्मा को भी बड़ा फायदा हुआ है। काइल जैमीसन, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस ने भी अच्छे प्वाइंट्स हासिल किए हैं।

ICC Test Rankings: आईसीसी ने बुधवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग की लिस्ट जारी कर दी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं जबकि रोहित शर्मा और ऋषभ पंत संयुक्त छठे स्थान पर है ।न्यूजीलैंड के लिये पहले टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले डेवोन कोंवे 77वें स्थान पर है जबकि कप्तान केन विलियमसन शीर्ष पर हैं। कोंवे ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्टमें 347 गेंद में 200 रन बनाये थे ।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत की कप्तानी करने वाले कोहली 814 अंक लेकर पांचवें स्थान पर हैं । इंग्लैंड के कप्तान जो रूट उनसे एक पायदान ऊपर हैं । पंत और रोहित एक पायदान चढकर छठे स्थान पर हैं और दोनों के 747 अंक हैं । गेंदबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी को जबरदस्त फायदा हुआ है।

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन 850 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं । आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 908 अंक के साथ शीर्ष पर हैं । शीर्ष दस में अश्विन अकेले भारतीय हैं । हरफनमौलाओं की रैंकिंग में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर शीर्ष पर बने हुए हैं । भारत के रविंद्र जडेजा दूसरे और अश्विन चौथे स्थान पर हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)


 

Web Title: ICC Test Rankings Ravinder Jadeja rises to No 2 in all-rounders list Rohit moves up a spot in batting charts

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे