ICC Test Ranking: Rishabh Pant became number 1, left behind South African cricketer | ऋषभ पंत इस मामले में बने नंबर-1, साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर को छोड़ा पीछे
ऋषभ पंत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 691 अंक हासिल कर चुके हैं।

Highlightsआईसीसी ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग।ऋषभ पंत ने बल्लेबाजों में हासिल किया 13वां स्थान।ऋषभ पंत से ऊपर कोई विकेटकीपर बैट्समैन नहीं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार (20 जनवरी) को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। भारत के ऋषभ पंत आस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट मैच में नाबाद 89 रन की मैच विजेता पारी खेलने से विश्व में सर्वाधिक रैंकिंग के विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

ऋषभ पंत ने क्विंटन डिकॉक को पछाड़ा

ऋषभ पंत बल्लेबाजों की सूची में 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के कारण विशेष पहचान बना रहे पंत के 691 अंक हैं। विकेटकीपर बल्लेबाजों में उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक का नंबर आता है जो 677 अंकों के साथ 15वें स्थान पर हैं। 

ऋषभ पंत के अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन पर एक नजर

ऋषभ पंत 16 टेस्ट की 27 पारियों में 2 बार नाबाद रहते 1088 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 4 अर्धशतक शतक जड़े हैं। बात अगर 16 वनडे मैचों की करें, तो इसमें पंत 374 रन बना चुके हैं। वहीं टी20 फॉर्मेट के 27 27 मुकाबलों में 2 अर्धशतक की मदद से 410 रन बना चुके हैं।

केन विलियम्सन नंबर-1, टॉप-10 में तीन भारतीय

आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन ने विराट कोहली को पछाड़कर बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। वहीं कोहली अब 862 रेटिंग के साथ चौथे पायदान पर खिसक गए हैं।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को 6 स्थान का फायदा मिला है। रूट ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में डबल सेंचुरी जड़ी थी। वहीं चेतेश्वर पुजार सातवें पायदान पर आ गए हैं। अजिंक्य रहाणे को 2 स्थान का नुकसान हुआ है। केन विलियम्सन पहले, जबकि स्टीव स्मिथ दूसरे पायदान पर बने हुए हैं।

Web Title: ICC Test Ranking: Rishabh Pant became number 1, left behind South African cricketer

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे