टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान की विश्व कप टीम का ऐलान, फखर-सरफराज और हैदर अली शामिल, देखें पूरी लिस्ट

ICC T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2021 में पाकिस्तान को ग्रुप 2 में रखा गया है। पाकिस्तान को टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ खेलना है।

By विनीत कुमार | Published: October 8, 2021 07:25 PM2021-10-08T19:25:12+5:302021-10-08T19:40:37+5:30

ICC T20 World Cup Pakistan World Cup squad announced see players list | टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान की विश्व कप टीम का ऐलान, फखर-सरफराज और हैदर अली शामिल, देखें पूरी लिस्ट

पाकिस्तान की विश्व कप टीम का ऐलान (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की क्रिकेट टीम का ऐलान।17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप।वर्ल्ड कप के लिए सकलैन मुश्ताक को पाकिस्तान टीम का अंतरिम मुख्य कोच बनाया गया है।

लाहौर: इसी महीने शुरू हो रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने शुक्रवार को उस फाइनल टीम का ऐलान किया जो 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे।

पाकिस्तान की ओर से 4 सितंबर को घोषित टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन और फॉर्म को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं ने तीन बदलाव किए हैं। सरफराज अहमद और हैदर अली को क्रमशः आजम खान और मोहम्मद हसनैन की जगह टीम में शामिल किया गया है।

वहीं, फखर जमान को पहले रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुना गया था। उन्हें अब मुख्य टीम में शामिल किया गया है जबकि खुशदिल शाह को रिजर्व खिलाड़ी बनाया गया है। सकलैन मुश्ताक को टीम का अंतरिम मुख्य कोच बनाया गया है। 

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा, 'अत्यधिक प्रतिस्पर्धी राष्ट्रीय टी 20 में खिलाड़ी के प्रदर्शन की समीक्षा करने और टीम प्रबंधन के परामर्श के बाद हमने आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2021 के लिए टीम में हैदर अली, फखर जमान और सरफराज अहमद को शामिल करने का फैसला किया है।'

ग्रुप-2 में है पाकिस्तान, भारत से पहला मुकाबला

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2021 में पाकिस्तान को ग्रुप 2 में रखा गया है। भारत को टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेलना है। ग्रुप-2 में अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और राउंड 1 के दो क्वालीफायर टीमें भी होंगी।

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप पहले भारत में आयोजित होना था। हालांकि, भारत में कोरोना की दूसरी लहर के बाद इसे यूएई और ओमान में शिफ्ट करने का फैसला किया गया। हालांकि, मेजबानी बीसीसीआई ही कर रही है।

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान,), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर) शाहीन शाह अफरीदी, सोहैब मकसूद।

Open in app