T20 World Cup 2021: टीम इंडिया का पहला वार्म-अप मैच आज, कौन करेगा ओपनिंग, क्या होगी प्लेइंग- XI, जानिए सबकुछ

ICC T20 World Cup: भारत और इंग्लैंड के बीच वार्म अप मैच आज खेला जाना है। इसके बाद टीम इंडिया 20 अक्टूबर को एक और अभ्यास मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

By विनीत कुमार | Published: October 18, 2021 09:14 AM2021-10-18T09:14:01+5:302021-10-18T09:14:41+5:30

ICC T20 World Cup 2021 India vs England warm up match playing xi team all details | T20 World Cup 2021: टीम इंडिया का पहला वार्म-अप मैच आज, कौन करेगा ओपनिंग, क्या होगी प्लेइंग- XI, जानिए सबकुछ

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत का वार्म अप मैच इंग्लैंड के खिलाफ (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत का इंंग्लैंड से वार्म-अप मैचभारत को टूर्नामेंट में अपना पहला लीग मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलना है।आज के वार्म-अप मैच में इशान किशन, अश्विन और शार्दुल ठाकुर को दिया जा सकता है मौका।

दुबई: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। टीम इंडिया को अपना पहला लीग मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। वहीं आज भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान से पूर्व अपना पहला अभ्यास मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। 

भारत को इसके बाद एक और अभ्यास मैच 20 तारीख को खेलना है। इन दो मैचों में बहुत हद तक टीम इंडिया को अलग प्रयोग करने का मौका मिलेगा। आज का मैच दुबई में भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ कौन करेगा ओपनिंग

रोहित शर्मा का बतौर ओपनर उतरना लगभग पक्का है। हालांकि दूसरे बल्लेबाज को लेकर कुछ प्रयोग देखे जा सकते हैं। केएल राहुल और इशान किशन में से किसे रोहित के साथ भेजा जाता है, ये देखने वाली बात होगी। राहुल और किशन दोनों ही बल्लेबाजों का फॉर्म आईपीएल में बेहतर रहा है। टीम इंडिया की खास तौर पर बात करें तो राहुल का पलड़ा भारी नजर आता है।

इसके अलावा हार्दिक पंड्या की जगह शार्दुल ठाकुर को भी मौका मिल सकता है। शार्दुल में विकेट झटकने के अलावा मौका मिलने पर बल्ले का भी कमाल दिखाने की क्षमता है। शार्दुल ने इंटरनेशनल टी20 में 5 पारियों में 69 रन बनाए हैं। ये जरूर है कि शार्दुल को अभी बैटिंग में बहुत कुछ साबित करना है। हालांकि पंड्या के गेंदबाजी के लिए फिट नहीं होने की बात शार्दुल के पक्ष में जा सकती है। हार्दिक पंड्या ने हाल में खत्म हुए आईपीएल में एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की थी।

टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के लिए 52 विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन लंबे समय बाद टी 20 विश्व कप के लिए सीमित ओवर के क्रिकेट फॉर्मेट में वापसी कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें मौका मिल सकता है। राहुल चाहर भी एक विकल्प हैं लेकिन आईपीएल में उनका फॉर्म बहुत बेहतर नहीं रहा था।

Ind Vs England: क्या होगी प्लाइंग इलेवन

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, इशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन।

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, डेविड मालन, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, मोइन अली, क्रिस जॉर्डन, डेविड विली, क्रिस वोक्स।

Open in app