Ind Vs Pak: फिर चलेगा विराट कोहली का बल्ला! T20 वर्ल्ड कप में आज तक आउट नहीं कर सका है पाकिस्तान

Ind Vs Pakistan, T20 World Cup Match: टी20 वर्ल्ड कप में भारत आज अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगा। फैंस को विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद है।

By विनीत कुमार | Published: October 24, 2021 09:48 AM2021-10-24T09:48:35+5:302021-10-24T09:55:09+5:30

ICC T20 World Cuop India Vs Pakistan Virat Kohli stats never gets out highest run getter | Ind Vs Pak: फिर चलेगा विराट कोहली का बल्ला! T20 वर्ल्ड कप में आज तक आउट नहीं कर सका है पाकिस्तान

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में कोहली का रिकॉर्ड (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsदुबई में आज शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला।आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबलों में आज तक पाकिस्तान से नहीं हारा है भारत।विराट कोहली का रिकॉर्ड रहा है शानदार, पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय।

Ind Vs Pakistan, T20 World Cup Match: टी20 वर्ल्ड कप-2021 में भारत और पाकिस्तान आज अपने अभियान का आगाज करने जा रहे हैं। दोनों ही टीमें ग्रुप-2 में हैं और लंबे समय के बाद एक-दूसरे के खिलाफ क्रिकेट में मैदान पर होंगे। ऐसे में नजरें भारतीय कप्तान विराट कोहली पर भी होंगी।

भारत और पाकिस्तान का मैच क्रिकेट के सबसे बड़े मुकाबलों में गिना जाता है और ऐसे में दोनों ही टीम पर जीत दर्ज करने का दबाव होगा। वहीं पाकिस्तान के सामने कोहली को एक बार फिर आउट करने की चुनौती होगी। दरअसल टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में अभी तक पाकिस्तान कोहली को आउट नहीं कर सका है।

टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली के नाम कुल 169 रन हैं। उन्होंने तीन पारियों में क्रमश: 78, 36 और 55 रन बनाए हैं और तीनों ही बार वे नाबाद रहे हैं। इस तरह पाकिस्तान कभी भी टी20 वर्ल्ड में आज तक कोहली को आउट नहीं कर सका है।

कोहली पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारती बल्लेबाज भी हैं। 

कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2012 में खेला था। इसमें भारत को जीत के लिए 129 रनों का आसान लक्ष्य मिला था और टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2014 और फिर 2016 में कोहली ने नाबाद पारियां पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी

टी20 मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ भारत हमेशा बीस साबित हुआ है। दोनों टीमों के बीच हुए 8 मुकाबलों में भारत ने 7 मैच जीते है और केवल एक में हार मिली है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में तो दोनों टीम के बीच हुए पांचों मुकाबलों में भारत विजयी रहा है।

साथ ही बता दें कि भारत ने टी20 विश्व कप में सभी मैच महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जीते जो मेंटोर के तौर पर कोहली और टीम इंडिया का साथ देने के लिये दुबई में हैं।

भारत की टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर।

पाकिस्तान (अंतिम 12 खिलाड़ी):बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, हैदर अली।

Open in app