IPL 2019: कोहली, धोनी को नहीं मिली ICC की इस 'खास लिस्ट' में जगह, ये तीन भारतीय हैं शामिल

ICC Players to watch out for in IPL 2019: आईसीसी ने आईपीएल 2019 के लिए किन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, इसकी लिस्ट जारी की है, धोनी-कोहली को नहीं मिली जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 23, 2019 06:19 PM2019-03-23T18:19:53+5:302019-03-23T18:19:53+5:30

ICC releases list of players to watch out for in IPL 2019, features 3 Indians | IPL 2019: कोहली, धोनी को नहीं मिली ICC की इस 'खास लिस्ट' में जगह, ये तीन भारतीय हैं शामिल

आईसीसी की आईपीएल लिस्ट में धोनी और कोहली को नहीं मिली जगह

googleNewsNext

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2017 के उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की, जिन पर सबकी नजरें रहेंगी। आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च को चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले जाने वाले मैच से होगी। 

आईसीसी द्वारा जारी इस लिस्ट में कुल आठ क्रिकेटर शामिल हैं, जिनमें से तीन भारतीय, वेस्टइंडीज के दो और इंग्लैंड, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका के एक-एक क्रिकेटर शामिल हैं। 

हैरानी की बात ये है कि आईपीएल ने अपनी इस लिस्ट में दो स्टार क्रिकेटरों विराट कोहली और एमएस धोनी को शामिल नहीं किया है। कोहली (4948) के नाम आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन हैं, जबकि धोनी की कप्तानी में उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीन खिताब जीत हैं। 

आईसीसी की इस लिस्ट में शामिल भारतीय क्रिकेटरों में शुभमन गिल, मयंक मार्कंडे और विजय शंकर शामिल हैं। वहीं विदेशी क्रिकेटरों में इस लिस्ट में नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने, आरसीबी के लिए पहली बार आईपीएल खेलने जा रहे विंडीज के शिमरोन हेटमायेर और राजस्थान रॉयल्स के ओशाने थॉमस, इंग्लैंड के सैम कर्रन, दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एंगीडी शामिल हैं। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एंगी चोट के कारण पहले ही इस सीजन से बाहर हो चुके हैं। 

आईपीएल 2019 में किन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, ये है ICC की लिस्ट 

शुभमन गिल (कोलकाता नाइटराइडर्स), संदीप लामिछाने (दिल्ली कैपिटल्स), शिमरोन हेटमायेर (आरसीबी), सैम कर्रन (किंग्स इलेनव पंजाब लुंगी एंगीडी (चेन्नई सुपरकिंग्स), मयंक मार्कंडे (मुंबई इंडियंस), विजय शंकर (सनराइजर्स हैदराबाद), ओशाने थॉमस (राजस्थान रॉयल्स)।

IPL 2019 की शुरुआत 23 मार्च को एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले जाने वाले मैच से होगी।

Open in app