ICC Rankings: Virat Kohli continues to lead batting charts in ODIs, Jonny Bairstow enters top-10 | ICC वनडे रैंकिंग में भारतीयों का दबदबा, टॉप-10 में शुमार हुए जॉनी बेयरस्टो
ICC वनडे रैंकिंग में भारतीयों का दबदबा, टॉप-10 में शुमार हुए जॉनी बेयरस्टो

HighlightsICC ODI Rankings में भारतीय धुरंधरों का दबदबा।जॉनी बेयरेस्टो टॉप 10 में शामिल।विराट कोहली नंबर-1 बल्लेबाज।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजों की आईसीसीवनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जबकि इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो हाल में समाप्त हुई सफेद गेंद की श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बूते शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे।

कोहली (871 अंक) और उप कप्तान रोहित शर्मा (855 अंक, दूसरी रैंकिंग) कोविड-19 के कारण लगे ब्रेक के कारण पिछले कुछ समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे थे लेकिन उन्होंने रैंकिंग में अपना स्थान कायम रखा है।

बेयरस्टो ने शृंखला में कुल 196 रन जोड़े और अंतिम मैच में उन्होंने 126 गेंद में 112 रन की पारी खेली जिससे वह शीर्ष 10 में फिर से प्रवेश कर सके। यॉर्कशर के 30 साल के बेयरस्टो अक्टूबर 2018 में नौंवे स्थान पर पहुंचे थे और अब वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक 777 से 23 अंक की दूरी पर हैं।

ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को भी शतक की बदौलत रैंकिंग में फायदा हुआ है। मैक्सवेल पांच पायदान की उछाल से संयुक्त 26वें जबकि कैरी 11 पायदान की उछाल से करियर के सर्वश्रेष्ठ 28वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

इंग्लैंड के हरफनमौला क्रिस वोक्स गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे ज्यादा पायदान ऊपर की ओर बढ़ने वाले खिलाड़ी हैं। वह तीन पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे स्थान पर पहुंच गये।

न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और भारत के जसप्रीत बुमराह शीर्ष दो स्थान पर काबिज हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दो साल में पहली बार शीर्ष 10 में लौटे हैं, वह 15वें से आठवें स्थान पर पहुंच गये। पांच बार की विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने सुपर लीग की पहली श्रृंखला में 20 अंक जुटाये।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: ICC Rankings: Virat Kohli continues to lead batting charts in ODIs, Jonny Bairstow enters top-10
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे