ICC Ranking: Kuldeep Yadav reaches career-best spot in ICC T20I Rankings | ICC Ranking: टीम इंडिया की हार के बावजूद कुलदीप ने किया कमाल, टी20 रैंकिंग में नए मुकाम पर पहुंचे
कुलदीप यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए है।

Highlightsकुलदीप यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए है।गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान नंबर एक पर बने हुए हैं। कुलदीप के अलावा शीर्ष दस में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कमाल किया है और आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नए मुकाम पर पहुंच गए है। सोमवार को जारी नई आईसीसी रैंकिंग में कुलदीप यादप पहली बार दूसरे नंबर पर पहुंचे हैं।

कुलदीप यादव को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन तीसरे मैच में उनको खेलने का मौका मिला और उन्होंने 26 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। कुलदीप को इसका फायदा हुआ और वो रैंकिंग में एक स्थान ऊपर पहुंच गए हैं।


आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान नंबर एक पर बने हुए हैं। वहीं पाकिस्तान के शादाब खान तीसरे नंबर पर हैं। कुलदीप के अलावा शीर्ष दस में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है। कुलदीप के स्पिन जोड़ीदार युजवेंद्र चहल छह पायदान गिरकर 17वें स्थान पर है, जबकि भुवनेश्वर कुमार 18वें स्थान पर बने हुए हैं।

बल्लेबाजों में भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा तीन पायदान चढे और केएल राहुल तीन पायदान गिरे हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम शीर्ष पर हैं। रोहित सातवें और राहुल दसवें, जबकि शिखर धवन 11वें स्थान पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला से बाहर रहे विराट कोहली चार पायदान गिरकर जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मसाकाजा के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं।

लेग स्पिनर क्रुणाल पंड्या 39 पायदान चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ 58वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन एक पायदान चढ़कर 12वें, रॉस टेलर सात पायदान चढ़कर 51वें और टिम सेफर्ट 87 पायदान की छलांग लगाकर 83वें स्थान पर हैं।


Web Title: ICC Ranking: Kuldeep Yadav reaches career-best spot in ICC T20I Rankings
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे