ICC वनडे रैंकिंग: कोहली, जसप्रीत बुमराह ने कायम रखी बादशाहत, जानिए कौन है दुनिया की नंबर एक टीम

ICC ODI rankings: आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट में बादशाहत कायम रखी है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 17, 2019 06:29 PM2019-03-17T18:29:15+5:302019-03-17T18:31:11+5:30

ICC ODI rankings: Virat Kohli, Jasprit Bumrah maintain top positions | ICC वनडे रैंकिंग: कोहली, जसप्रीत बुमराह ने कायम रखी बादशाहत, जानिए कौन है दुनिया की नंबर एक टीम

कोहली और बुमराह ने आईसीसी वनडे रैकिंग में बरकरार रखी बादशाहत

googleNewsNext

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी की रविवार को जारी ताजा वनडे रैंकिंग में क्रमश: बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपनी बादशाहत कायम रखी है। 

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई हालिया वनडे सीरीज में 310 रन बनाए और उन्होंने वनडे रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज का अपना स्थान कायम रखा। वहीं उपकप्तान रोहित शर्मा ने इस सीरीज में 202 रन बनाए और उन्होंने बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा।

इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले केदार जाधव ने ऑलरांडरों की लिस्ट में 11 स्थानों की छलांग लगाई और अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

वहीं श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की 5-0 से वनडे सीरीज जीत में अहम योगदान निभाने वाले ओपनर क्विंटन डि कॉक ने इस सीरीज में एक शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 353 रन बनाए और चार स्थानों की छलांग लगाते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए। 

वहीं न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है। 

वहीं अन्य खिलाड़ियों में बांग्लादेश के खिलाफ 6 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में एक स्थान ऊपर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, इससे अफगानिस्तान के राशिद खान तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं। वहीं श्रीलंका के खिलाफ 9 विकेट लेने वाले इमरान ताहिर सात स्थान ऊपर चौथे नंबर पर आ गए हैं।

वहीं ऑलराउंडरों की लिस्ट में अफगानिस्तान के राशिद खान पहले नंबर पर हैं, लेकिन इस लिस्ट में टॉप-5 में कोई भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है। 

वहीं टीमों की रैंकिंग में इंग्लैंड और भारत पहले दो स्थानों पर है। न्यूजीलैंड मामूली अंतर के साथ दक्षिण अफ्रीका से ऊपर तीसरे नंबर पर है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान को पीछे छोड़ पांचवें नंबर पर आ गई है।

ICC वनडे रैंकिंग में टॉप-10 बल्लेबाज

1.विराट कोहली
2.रोहित शर्मा
3.रॉस टेलर
4.क्विंटन डि कॉक
5.बाबर आजम
6.फाफ डु प्लेसिस
7.जो रूट
8.फखर जमान 
9.मार्टिन गप्टिल
10.शाई होप

Open in app