ICC ODI Rankings: जसप्रीत बुमराह को बड़ा झटका, नंबर 1 रैंकिंग से फिसले नीचे

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को 13 पायदान का फायदा हुआ है जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव 16वें स्थान पर खिसक गए । कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं ।

By भाषा | Published: February 12, 2020 04:32 PM2020-02-12T16:32:20+5:302020-02-12T16:32:20+5:30

ICC ODI rankings jaspreet Bumrah loses top spot after NZ series Jadeja seventh in all-rounders list | ICC ODI Rankings: जसप्रीत बुमराह को बड़ा झटका, नंबर 1 रैंकिंग से फिसले नीचे

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह।

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड में तीन मैचों की श्रृंखला में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके बुमराह अब गेंदबाजी रैंकिंग में 719 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं ।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराहआईसीसीवनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान से खिसक गए जबकि हरफनमौला रविंद्र जडेजा तीन पायदान चढकर सातवें स्थान पर आ गए हैं । न्यूजीलैंड में तीन मैचों की श्रृंखला में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके बुमराह अब गेंदबाजी रैंकिंग में 719 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं । लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को 13 पायदान का फायदा हुआ है जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव 16वें स्थान पर खिसक गए । कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं ।

जडेजा हरफनमौलाओं की सूची में सातवें स्थान पर हैं जबकि अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी शीर्ष पर हैं । बल्लेबाजों की सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा शीर्ष दो स्थानों पर हैं । बता दें कि गेदबाजी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह लंबे समय तक नंबर एक स्थान पर मौजूद थे, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद वह नीचे फिसल गए हैं। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीन मैचों वनडे सीरीज में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज में भारत किसी भी मैच के दौरान वापसी नहीं कर सकी। इस हार का एक बड़ा कारण विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा का टीम में नहीं होना भी हो सकता है।

 

 

Open in app