Afg vs Aus Predicted XI: क्या वॉर्नर खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच, अफगानिस्तान उतार सकता है ये 11 खिलाड़ी, संभावित XI

Afghanistan vs Australia Predicted XI: अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2019 के चौथे मैच में दोनों टीमें उतार सकती हैं कौन से 11 खिलाड़ी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 1, 2019 03:06 PM2019-06-01T15:06:52+5:302019-06-01T15:06:52+5:30

ICC Cricket World Cup 2019, Afghanistan vs Australia Predicted XI, stats, Key Players | Afg vs Aus Predicted XI: क्या वॉर्नर खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच, अफगानिस्तान उतार सकता है ये 11 खिलाड़ी, संभावित XI

अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा वर्ल्ड कप 2019 का चौथा मैच

googleNewsNext

वर्ल्ड कप 2019 के चौथे मैच में शनिवार को पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना ब्रिस्टल में अफगानिस्तान के खिलाफ होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में जीत की प्रबल दावेदार है। हालांकि अफगानिस्तान ने भी हाल के दिनों में अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है।   

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीमों के बीच अब तक दो ही वनडे मैच खेले गए हैं, और दोनों में ही ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है। वहीं वर्ल्ड कप में दोनों के बीच हुए एकमात्र मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 2015 में अफगानिस्तान के खिलाफ 417 रन का विशाल स्कोर खड़ा करते हुए उसे 275 रन से करारी शिकस्त दी थी।

Afghanistan vs Australia: Predicted XI

ऑस्ट्रेलियाई टीम में होगी डेविड वॉर्नर की वापसी

डेविड वॉर्नर चोट से उबर गए हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले राहत की खबर है। कोच जस्टिन लैंगर ने इस बात की पुष्टि की है कि वॉर्नर अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान फिंच के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। 

साथ ही ऑस्ट्रेलिया इस मैच में नाथन कॉल्टर-नाइल, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क की अपनी पेस बैटरी के साथ ही एडम जंपा और ग्लेन मैक्सवेल के रूप में दो स्पिनरों को भी उतारेगा।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित इलेवन: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कॉल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जंपा।

अफगानिस्तान मोहम्मद शहजाद की वापसी से मजबूत

ऑस्ट्रेलिया की तरह ही अफगानिस्तान ने भी अपने विस्फोटक ओपनर मोहम्मद शहजाद की वापसी के राहत की सांस ली है। शहजाद फिट न होने की वजह से दूसरा वॉर्म-अप मैच नहीं खेल पाए थे। वहीं हामिद हसन की वापसी से अफगानिस्तान का तेज गेंदबाजी विभाग मजबूत होगा, लेकिन इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए असली खतरा राशिद खान की अगुवाई में अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज होंगे।

अफगानिस्तान की संभावित इलेवन: मोहम्मद शहजाद (विकेटकीप), हजरातुल्लाह जजाई, रहमत शाह, असगर अफगान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब (कप्तान), राशिद खान, हामिद हसन, मुजीब-उर-रहमान, दौलत जादरान।

कब खेला जाएगा मैच

01 जून, 30, 6 PM (भारतीय समयानुसार)

कहां खेला जाएगा मैच

काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल

Open in app