साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद अब इस टूर्नामेंट में खेलेंगे शिखर धवन

शिखर धवन ने पुष्टि करते हुए कहा कि वह 24 सितंबर से शुरू हो रहे 50 ओवर के घरेलू क्रिकेट टूर्नमेंट में खेलेंगे।

By भाषा | Published: September 21, 2019 07:50 PM2019-09-21T19:50:48+5:302019-09-21T19:52:05+5:30

I will play in Vijay Hazare Trophy after South Africa series, says Shikhar Dhawan | साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद अब इस टूर्नामेंट में खेलेंगे शिखर धवन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद अब इस टूर्नामेंट में खेलेंगे शिखर धवन

googleNewsNext

भारतीय ओपनर शिखर धवन ने शनिवार को बताया कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद दिल्ली टीम के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में खेलेंगे। धवन फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं। 

धवन ने पुष्टि करते हुए कहा कि वह 24 सितंबर से शुरू हो रहे 50 ओवर के घरेलू क्रिकेट टूर्नमेंट में खेलेंगे। उन्होंने कहा, "इस सीरीज (साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20) मैं विजय हजारे ट्रॉफी में खेलूंगा। चाहे कोई भी टूर्नामेंट हो, रणजी, विजय हजारे या फिर भारत की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना हो, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं दिल से खेलूं।"

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 की पूर्व संध्या पर धवन ने कहा, "मैं टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हूं। इसलिए घर पर बैठने या ट्रेनिंग से बेहतर है कि मैं मैच खेलूं जो मेरे आत्मविश्वास और प्रतिभा निखारने के लिए भी अच्छा रहेगा।

उन्होंने कहा, "मैच प्रैक्टिस सबसे अच्छा अभ्यास होता है और इसलिए मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक बढ़िया मौका होगा। मैं टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हूं और इसलिए मुझे यह मौका मिला।"

इससे पहले यह भी रिपोर्ट आई थीं कि धवन घरेलू टूर्नामेंट के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेलना चाहते थे। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने बुधवार को टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा की जिसमें ध्रुव शौरी को कप्तान चुना गया। ऋषभ पंत और नवदीप सैनी को भी टीम में शामिल किया गया है।

धवन ने कहा, "युवाओं को आजमाने के लिये उन्हें उचित मौके देना अच्छा है क्योंकि जब नये खिलाड़ी आते हैं तो उन्हें खुद को व्यक्त करने में थोड़ा समय लगता है। युवा खिलाड़ी इन मौकों को दोनों हाथों से लपक रहे हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि टीम प्रबंधन उन्हें उचित मौके मुहैया करायेगा।"

Open in app