टीम इंडिया की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज का खुलासा, कोहली, रोहित नहीं, इस पाकिस्तानी बल्लेबाज की कवर ड्राइव की हैं फैन

Jemimah Rodrigues: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज ने खुलासा किया है कि उन्हें किस बल्लेबाज का और कौन सा शॉट सबसे ज्यादा पसंद है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 11, 2020 11:36 AM2020-04-11T11:36:34+5:302020-04-11T12:10:57+5:30

I love Babar Azam’s cover drive, says Indian star batswoman Jemimah Rodrigues | टीम इंडिया की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज का खुलासा, कोहली, रोहित नहीं, इस पाकिस्तानी बल्लेबाज की कवर ड्राइव की हैं फैन

जेमिमा रोड्रिग्ज हुईं बाबर आजम की फैन, उनके कवर ड्राइव को बताया अपना फेवरिट

googleNewsNext
Highlightsजेमिमा रोड्रिग्ज ने कहा कि उन्हें बाबर आजम की कवर ड्राइव बेहद पसंद हैजेमिमा ने फरवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच से किया था इंटरनेशल डेब्यू

भारतीय महिला टीम की युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज ने उस बल्लेबाज के नाम का खुलासा किया है जिसकी कवर ड्राइव उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है। जेमिमा ने कहा कि वह पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम जिस तरह से कवर ड्राइव शॉट लगाते हैं उसे बहुत पसंद करती हैं। 

बाबर आजम 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना डेब्यू करने के बाद से ही पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं। 2019 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाने के बाद आजम को सीमित ओवरों की टीम की कमान सौंप दी गई थी।

जेमिमा रोड्रिग्ज ने बताया किस बल्लेबाज का शॉट है सबसे ज्यादा पसंदीदा

जेमिमा से देश में जारी 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन के दौरान उनके पसंदीदा शॉट के बारे में पूछा गया था। इस पर जेमिमा ने न केवल पसंदीदा शॉट बल्कि उस बल्लेबाज का नाम भी बता दिया जो इस स्ट्रोक को लाजवाब अंदाज में खेलता है। 

भारतीय महिला टीम की आक्रामक बल्लेबाज जेमिमा ने कहा, 'कवर ड्राइव। मुझे बाबर आजम के कवर ड्राइव पसंद हैं।' जेमिमा हरनमप्रीत की कप्तानी वाली उस भारतीय टीम में शामिल थी, जिसने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी।
 
 हालांकि भारत को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन जेमिमा ने कहा कि वह इस टूर्नामेंट की कई अच्छी चीजें याद रखेंगी।

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर जेमिमा ने कहा, 'इस टूर्नामेंट से लेने वाली कई अच्छी चीजें हैं, लेकिन एक बात जो मैं संजोना चाहूंगी वह यह है कि हर बार जब हम मैदान पर जाते थे, तो हमें पता था कि हम अकेले नहीं थे, बल्कि हमारे साथ भारत की ताकत का समर्थन था।"

5 सितंबर 2000 को मुंबई में जन्मी जेमिमा रोड्रिग्ज फरवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने उसी साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला वनडे खेला था। रोड्रिग्ज ने अब तक 44 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 930 रन और 16 वनडे मैचों में 372 रन बनाए हैं।

Open in app