टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने नंबर चार पर बैटिंग के लिए ठोका दांव, कहा- मेरा रिकॉर्ड है शानदार

सुरेश रैना लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और उन्होंने आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में इंटरनेशनल मैच खेला था।

By सुमित राय | Published: September 27, 2019 03:53 PM2019-09-27T15:53:52+5:302019-09-27T15:53:52+5:30

I can be India's number 4, says Suresh Raina | टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने नंबर चार पर बैटिंग के लिए ठोका दांव, कहा- मेरा रिकॉर्ड है शानदार

टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने नंबर चार पर बैटिंग के लिए ठोका दांव, कहा- मेरा रिकॉर्ड है शानदार

googleNewsNext
Highlightsसुरेश रैना ने कहा है कि वो नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।रैना ने कहा कि मैंने पहले भी नंबर-4 पर बल्लेबाजी की है और अच्छा प्रदर्शन किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम की बैटिंग में नंबर चार का समस्या लंबे समय से चली आ रही है और इस नंबर पर कई बल्लेबाजों को आजमाया जा चुका है, लेकिन कोई सफल नहीं हो पा रहा है। अब टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने इस समस्या को सुलझाने की बात की है और कहा है कि वो नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

बता दें कि सुरेश रैना लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और उन्होंने आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में इंटरनेशनल मैच खेला था। हाल ही में रैना ने अपने घुटने का ऑपरेशन कराया था और वो अब एक बार फिर मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं।

द हिंदू से बात करते हुए रैना ने बताया, 'मैंने भारतीय के लिए पहले भी नंबर-4 पर बल्लेबाजी की है और अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं एक बार फिर इस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं। अगले दो सालों में दो विश्व कप खेले जाने हैं और मैं मौके की तलाश में हूं।'

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए विजय शंकर को नंबर चार के लिए चुना गया था, जबकि इससे पहले कुछ समय तक अंबाती रायुडू को भी नंबर चार पर आजमाया गया था। विजय शंकर के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत को भी नंबर चार पर मौका दिया गया, लेकिन वह भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

सुरेश रैना ने भारत के लिए 226 वन-डे खेले हैं और इनमें कुल 5615 रन बनाए हैं। रैना ने अब तक खेले 78 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1605 रन बनाए हैं। रैना के नाम वनडे क्रिकेट में 5 शतक और टी20 क्रिकेट में एक शतक दर्ज है। सुरेश रैना ने टी20, वनडे और टेस्ट तीनो फॉर्मेट में शतक जमाया है।

रैना ने कहा, 'वह भ्रमित दिखाई देते हैं और अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल पा रहे हैं। वह सिंगल की तलाश करते हैं, गेंद रोकते हैं और फिर लगता है कि वह चीजों को समझ नहीं पा रहे हैं। किसी को उनसे बात करने की जरूरत है जैसा कि महेंद्र सिंह धोनी खिलाड़ियों से करते हैं। क्रिकेट एक मानसिक खेल है और पंत को समर्थन की जरूरत है ताकि वह अपना आक्रामक खेल खेल सके। ऐसा लग रहा है कि अभी वह निदेशरें के तहत खेल रहे हैं और यह काम नहीं कर रहा है।'

धोनी के संन्यास पर बात करते हुए सुरेश रैना ने कहा कि वह भी भारतीय टीम को बहुत कुछ दे सकते हैं। वह एक बेहतरीन विकेटकीपर हैं और अभी भी पूरी तरह से फिट हैं। धोनी अभी भी सबसे बड़े फिनिशर हैं और टी-20 विश्व कप में भारत के लिए धोनी महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।'

Open in app