I am confident that India will win the Asia Cup this year, says Virender Sehwag | एशिया कप से पहले सहवाग ने कप्तान रोहित शर्मा को दी सलाह, धोनी की बैटिंग को लेकर कही ये बड़ी बात
कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे हैं।

नई दिल्ली, 14 सितंबर।एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम दुबई पहुंच चुकी है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम की कोशिश एक बार फिर खिताब पर कब्जा करने पर होगी। एशिया कप शुरू होने से पहले टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने दावा किया है कि भारतीय टीम एक बार फिर एशिया कप जीत सकती है।

सहवाग ने इंडिया टीवी के शो में बात करते हुए कहा कि इस साल श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें अच्छा प्रदर्शन करने पर नाकाम रही है। साथ ही भारतीय टीम को मौजूदा फॉर्म शानदार है, जो भारत के लिए प्लस प्वाइंट है। हालांकि सहवाग ने यह भी कहा कि टीम इंडिया को पाकिस्तान से सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि वह एक ऐसी टीम है जो कभी भी सरप्राइज कर सकती है।

टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन पर बात करते हुए सहवाग ने कहा कि टीम को शिखर धवन और रोहित शर्मा के साथ ओपन करना चाहिए। वहीं इसके बाद केएल राहुल को तीसरे नंबर पर उतारना चाहिए। सहवाग ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा को यह भी सलाह दी कि धोनी को बल्लेबाजी में ऊपर लाएं और उनको चौथे नंबर पर बैटिंग करने का मौका दें।

उन्होंने कहा कि धोनी एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनका वनडे करियर शानदार रहा है। ऐसे में उनके फॉर्म को लेकर अभी ज्यादा बात नहीं करनी चाहिए। आईपीएल में धोनी ने खुद को साबित किया है। अगर एशिया कप में भी उन्हें ऊपर बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है तो वह बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

सहवाग ने कहा कि इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय टीम दुबई में पहुंच रही है। इंग्लैंड में मौसम काफी अच्छा था और दुबई में काफी गर्मी होगी। यहां भारतीय टीम के लिए मुश्किल पैदा हो सकती है, लेकिन ऐसे माहौल में उनको ढलना होगा।

पिच के बारे में बात करते हुए सहवाग ने कहा कि दुबई की पिच इंग्लैंड से अलग है, जो गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों को मदद करेगी। भारतीय टीम की मजबूती उसकी बल्लेबाजी है। ऐसे में टीम के पास विरोधी टीम पर दबाब बनाने का बेहतर मौका होगा।

एशिया कप में श्रीलंका और भारत समेत पांच 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली अन्य टीमें हैं। वहीं, हॉन्ग कॉन्ग की टीम भी एशिया कप के लिए क्वॉलिफाइ करने के बाद टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है। गौरतलब है कि विराट कोहली भी एशिया कप में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। उन्हें आराम दिया गया है।


Web Title: I am confident that India will win the Asia Cup this year, says Virender Sehwag
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे