Hong Kong Captain Anshuman Rath Quits National Team in hopes to represent India | हॉन्ग कॉन्ग के भारतीय मूल के कप्तान ने तोड़ा टीम से नाता, टीम इंडिया से खेलने का है सपना
अंशुमन रथ ने हॉन्ग कॉन्ग से तोड़ा नाता, भारत से खेलने का है सपना

Highlightsअंशुमन रथ ने 18 वनडे मैचों में किया हॉन्ग कॉन्ग का प्रतिनिधित्वइस साल हॉन्ग कॉन्ग के वनडे दर्जा खोने के बाद रथ ने तोड़ा टीम से नातावह विदर्भ क्रिकेट संघ से जुड़कर करेंगे भारत से खेलने के सपने को साकार करने की कोशिश

भारतीय मूल के क्रिकेटर अंशुमन रथ ने गुरुवार को हॉन्गकॉन्ग के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया। रथ ने अपने जन्मदाता देश के से अपनी राहें जुदा करने का ऐलान कर दिया है। 

रथ अपनी नई पारी विदर्भ के साथ शुरू करेंगे, जिससे वह भारत के लिए खेलने के सपने को पूरा कर सकें।

2020 आईपीएल ड्राफ्ट में मिलेगी अंशुमन रथ को एंट्री

भारतीय पासपोर्ट धारक अंशुमन रथ 2020 आईपीएल ड्राफ्ट में स्थानीय अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर शामिल हो सकते हैं। वह भारत में क्रिकेट खेलने की शुरुआत विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन के तहत करेंगे और नागपुर में क्लब क्रिकेट खेंलेगे।

अंशुमन रथ विदर्भ के साथ करेंगे नई पारी की शुरुआत

रथ की विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन के साथ बातचीत चल रही है और वह एक साल के कूलिंग ऑफ पीरियड के बाद भारत में घरेलू मैचों के चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

रथ ने हाल ही में हॉन्ग कॉन्ग के वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिविजन 2 में आखिरी स्थान पर रहने के बाद उससे नाता तोड़ा है। इस खराब प्रदर्शन से हॉन्ग कॉन्ग की टीम क्रिकेट वर्ल्ड कप चैलेंज लीग में रेलिगेट हो गई और इस टूर्नामेंट में रथ के अपनी टीम के लिए टॉप स्कोरर रहने के बावजूद हॉन्ग कॉन्ग ने अपना वनडे दर्जा गंवा दिया।

वह मिडिलसेक्स के लिए भी खेले और उन्हें इस काउंटी से खेलने के लिए ऑफर भी दिया गया था लेकिन इंग्लैंड में इसके लिए आवश्यक स्पोर्ट्स वीजा सिर्फ पूर्ण सदस्यों के खिलाड़ियों को दिया जाता है।   

रथ का औसत 18 वनडे मैचों में 51.75 का है और 9 प्रथम श्रेणी पारियों में उन्होंने 65 से ज्यादा की औसत से 391 रन बनाए हैं।

इससे पहले 2018 में हॉन्ग कॉन्ग के मार्क चैपमैन भी 2018 में न्यूजीलैंड शिफ्ट हो गए थे और उन्होंने किवी टीम के लिए तीन वनडे खले हैं।

रथ ने इमर्जिंग क्रिकेट से कहा, 'मैं क्रिकेट हॉन्ग कॉन्ग को पिछले कई सालों के दौरान मेरे लिए किए गए कामों के लिए शुक्रिया करना चाहूंगा। 12 साल की उम्र से ही टीम के साथ मेरा सफर बेहद आनंददायक रहा है लेकिन मुझे लगता है कि ये समय आगे बढ़ने का है। मैं खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को ऑल द बेस्ट कहना चाहता हूं और मैं उनके भावी कार्यक्रमों पर करीबी नजर रखूंगा।'


Web Title: Hong Kong Captain Anshuman Rath Quits National Team in hopes to represent India
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे