Hong Kong beat UAE by 2 wickets to qualify for Asia Cup 2018 | हॉन्ग कॉन्ग ने यूएई को हरा एशिया कप के लिए किया क्वॉलिफाई, मिली भारत-पाकिस्तान के ग्रुप में जगह
हॉन्ग कॉन्ग ने यूएई को हराकर एशिया कप में बनाई जगह

कुआलालम्पुर, 06 सितंबर: हॉन्ग कॉन्ग ने गुरुवार को एशिया कप क्वॉलिफायर के फाइनल में यूएई (यूनाइटेड अरब अमीरात) को हराते हुए एशिया कप 2018 के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है। हॉन्ग कॉन्ग की टीम अब इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप-ए में खेलेगी।

मैच की पहली पारी के 16वें ओवर में अचानक आई बारिश के बाद इसे 24-24 ओवर प्रति पारी कर दिया गया था। टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी यूएई की टीम ने 24ओवर में 9 विकेट पर 176 रन बनाए। उसके लिए अशफाक अहमद ने 51 गेंदों में 9 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 79 रन बनाए जबकि शैमन अनवर ने 22 रन की पारी खेली। 

जीत के लिए मिले 179 रन के लक्ष्य को हॉन्ग कॉन्ग ने तीन गेंदें बाकी रहते हुए 23.3 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल करते हुए एशिया कप में खेलने का हक पा लिया। इस रोमांचक मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग के लिए निजकत खान ने 20 गेंदों में सबसे अधिक 38, क्रिस्टोफर कार्टर ने 33, एहसान खान ने 29 रन और अंशुमन रथ ने 25 गेंदों में 28 रन का पारी खेलते हुए हॉन्ग कॉन्ग को रोमांचक जीत दिलाई।


हॉन्ग कॉन्ग को निजाकत खान और अंशुमन रथ ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवर में 64 रन की तूफानी साझेदारी करते हुए जोरदार शुरुआत दिलाई जो हॉन्ग कॉन्ग के लिए बड़ा अंतर साबित हुई। 

इससे पहले एजाज खान ने 3 ओवर में 28 रन देकर 5 विकेट झटकते हुए यूएई की बैटिंग को मुश्किल में डाले रखा, एजाज का साथ निभाया नदीम अहमद ने जिन्होंने 3 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट झटके।    

हॉन्ग कॉन्ग को आखिरी तीन ओवरों में जीत के लिए 25 रन की जरूरत थी लेकिन मोहम्मद नावेद ने 22वें ओवर में 16 रन खर्च कर दिए और यहीं से मैच यूएई के हाथों से निकल गया। 

एशिया कप का आयोजन 15 से 28 सितंबर तक होगा

एशिया कप का आयोजन 15 सितंबर से 28 सितंबर तक यूएई के दो शहरों दुबई और अबू धाबी में किया जाएगा। भारत को इसमें पाकिस्तान और एशिया कप क्वॉलिफायर की विजेता टीम हॉन्ग कॉन्ग के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को रखा  गया है।

भारतीय टीम अपना पहला मैच 18 सितंबर को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलेगी जबकि दूसरा मैच 19 सितंबर को पाकिस्तान के साथ खेलेगी। इस टूर्नामेंट का पहला मैच 15 सितंबर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल 28 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा।


Web Title: Hong Kong beat UAE by 2 wickets to qualify for Asia Cup 2018
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे