श्रीलंकाई टीम ने शुरू की प्रैक्टिस, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहते हैं कप्तान दिमुथ करुणारत्ने

पहले दिन के अभ्यास के बाद कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहती है और इसलिए उसने अभ्यास शुरू किया...

By भाषा | Published: June 2, 2020 08:40 AM2020-06-02T08:40:26+5:302020-06-02T08:40:26+5:30

High time to train and get back to our fitness level, says Karunaratne as Sri Lanka resume training | श्रीलंकाई टीम ने शुरू की प्रैक्टिस, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहते हैं कप्तान दिमुथ करुणारत्ने

श्रीलंकाई टीम ने शुरू की प्रैक्टिस, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहते हैं कप्तान दिमुथ करुणारत्ने

googleNewsNext

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की उम्मीद में सोमवार से अभ्यास शुरू कर दिया जिसमें पहले दिन फिटनेस पर ध्यान दिया गया जबकि मंगलवार से टीम मैदानी अभ्यास भी करेगी।

कोविड-19 महामारी के कारण श्रीलंका में मार्च से क्रिकेट ठप्प पड़ा हुआ है। तब इंग्लैंड की टीम दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये श्रीलंका दौरे पर आयी थी लेकिन वह दौरे के शुरू में ही स्वदेश लौट गयी थी। यह श्रृंखला अब अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दी गयी है।

कोलंबो स्थित एक होटल में कड़े सुरक्षा उपायों के बीच श्रीलंका के 13 खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू किया। उनका यह अभ्यास शिविर 12 दिन तक चलेगा जिसमें फिटनेस ड्रिल के साथ मैदानी अभ्यास भी शामिल है।

करुणारत्ने ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि यह अभ्यास करने तथा फिटनेस और कौशल के स्तर पर पुरानी लय में लौटने का समय है। हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहते हैं और इसलिए हमने अभ्यास शुरू किया है।’’

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार श्रीलंका को जून-जुलाई में दक्षिण अफ्रीका और भारत से तीन-तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलनी थी। उसे अगस्त में तीन टेस्ट मैचों के लिये बांग्लादेश की मेजबानी करनी है। ये तीनों मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं।

जिन खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू किया है उनमें अधिकतर गेंदबाज शामिल हैं। इनमें सुरंगा लखमल, कासुन रजिता, लाहिरू कुमारा, विश्व फर्नांडो, इसुरू उदाना, लेसिथ एमबुलडेनिया, लक्षण संदाकन, दानुश शनाका और नुवान प्रदीप शामिल हैं।

श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि इन खिलाड़ियों को निजी कारणों से होटल या अभ्यास स्थल छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। श्रीलंका में अभी तक कोविड-19 से 1,633 लोग संक्रमित पाये गये हैं जिनमें से 11 की मौत हुई है।

Open in app