मुसीबत में विराट कोहली समेत BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस

मद्रास हाईकोर्ट ने विराट कोहली और सौरव गांगुली को ऑनलाइन फैंटेसी ऐप्स का प्रचार करने के चलते नोटिस जारी किया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 3, 2020 06:37 PM2020-11-03T18:37:34+5:302020-11-03T18:57:41+5:30

High Court issues notices to Virat Kohli, Sourav Ganguly for endorsing fantasy leagues apps | मुसीबत में विराट कोहली समेत BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस

मुसीबत में विराट कोहली समेत BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली समेत सौरव गांगुली को नोटिस।फैंटेसी एप प्रमोट करने पर हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस।19 नवंबर तक देना होगा जवाब।

मद्रास हाईकोर्ट की मदुरई बेंच ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समेत बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को नोटिस भेजा है। जस्टिस एन किरुबकरान और बी पुग्लेनिधि ने ऑनलाइन फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप के विज्ञापन को लेकर 19 नवंबर तक जबाव मांगा है।

पैसा हारने के बाद कुछ लोगों ने की थी आत्महत्या

तमिलनाडु में कुछ दिन पहले ऐप के जरिए पैसा लगाकर हारने के बाद कुछ लोगों ने आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद मोहम्मद रिजवी नामक एक वकील ने इस मामले को लेकर कोर्ट में याचिका डाली थी।

बेंच ने पूछे ये सवाल

बेंच ने कहा है कि ये ऐप्स आईपीएल की चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों के नाम से है। यहां तक कि कुछ ऐप राज्यों के नाम से भी हैं? ऐसे में क्या ये टीमें राज्यों की तरफ से खेलती हैं? इसके साथ ही बेंच ने इन ऐप के मालिकों पर करोड़ों रुपयों के लिए सेलिब्रिटी का इस्तेमाल करने का आरोप भी लगाया है।

प्लेऑफ में पहुंच चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2020 का 55वां मैच खेला गया, जिसमें दिल्ली ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ दिल्ली ने अंकतालिका में दूसरा पायदान पक्का कर लिया है। अब दिल्ली और मुंबई को फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे। वहीं आरसीबी ने भी हार के बावजूद प्लेऑफ में स्थान पक्का कर लिया है।

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 152 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली ने 19 ओवरों में 4 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया

Open in app