शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: May 7, 2021 06:49 PM2021-05-07T18:49:03+5:302021-05-07T18:49:03+5:30

Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, सात मई पीटीआई-भाषा से शुक्रवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

दि8 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 4.14 लाख से अधिक नए मामले, 3915 मरीजों की मौत

नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 4,14,188 नये मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 2,14,91,598 हो गए जबकि देश में 36 लाख से अधिक मरीज अब भी इस बीमारी की चपेट में हैं।

दि30 न्यायालय वायरस लीड ऑक्सीजन

दिल्ली को हर दिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति करें, हमें सख्ती पर मजबूर नही करें : उच्चतम न्यायालय

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को केंद्र को स्पष्ट कर दिया कि उसे शीर्ष अदालत के अगले आदेश तक रोजाना दिल्ली को 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति जारी रखनी होगी । साथ ही न्यायालय ने कहा कि इसपर अमल होना ही चाहिए तथा इसके अनुपालन में कोताही उसे “सख्ती” करने पर मजबूर करेगी।

प्रादे36 तमिलनाडु स्टालिन लीड मुख्यमंत्री

एमके स्टालिन ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली

चेन्नई, विधानसभा चुनाव में द्रमुक को मिली प्रचंड जीत के बाद पार्टी अध्यक्ष मुथुवेल करुणानिधि स्टालिन ने शुक्रवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली।

प्रादे44 पुडुचेरी रंगासामी मुख्यमंत्री

एन रंगासामी ने पुडुचेरी के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली

पुडुचेरी, एआईएनआरसी नेता एन रंगासामी ने शुक्रवार को यहां राज निवास में हुए एक संक्षिप्त समारोह में पुडुचेरी के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली।

दि67 वायरस स्वास्थ्य मंत्रालय

कोविड-19 संक्रमण दर वर्तमान में 24 राज्यों में 15 फीसदी से अधिक : स्वास्थ्य मंत्रालय

नयी दिल्ली, वर्तमान में 12 राज्यों में कोरोना वायरस के उपचाराधीन मरीजों की संख्या एक लाख से अधिक है जबकि सात राज्यों में यह संख्या 50 हजार से एक लाख के बीच है। यह जानकारी शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी।

दि39 सोनिया लीड बैठक

सोनिया ने कहा: कोरोना के हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए

नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर कोरोना वायरस महामारी को लेकर अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हटने और जनता को निराश करने का आरोप लगाया और कहा कि मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए तत्काल एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए।

दि10 कांग्रेस राहुल मोदी

राहुल ने प्रधानमंत्री से कोविड के सभी स्वरूपों का वैज्ञानिक तरीके से पता लगाने का आग्रह किया

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि कोरोना वायरस के सभी स्वरूपों का वैज्ञानिक तरीकों से पता लगाने के साथ ही पूरी दुनिया को इस बारे में अवगत कराया जाए तथा सभी भारतीय नागरिकों को जल्द टीका लगाया जाए।

दि72 मोदी लीड मॉरिसन

मोदी ने ऑस्ट्रेलिया से डब्ल्यूटीओ में भारत, द़ अफ्रीका के प्रस्ताव का समर्थन करने की अपील की

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्कॉट मॉरिसन से बात की और दोनों नेताओं ने वैश्विक स्तर पर कोविड-19 से निपटने के लिए टीके एवं दवाओं की किफायती और न्यायसंगत पहुंच सुनिश्चित करने की जरूरत पर सहमति व्यक्त की।

दि27 दिल्ली अदालत वायरस लीड विद्यार्थी टीका

बोर्ड की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के टीकाकरण के लिए याचिका दायर, केंद्र से दिल्ली सरकार से जवाब तलब

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय में शुक्रवार को दायर एक जनहित याचिका (पीआईएल) पर केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किये। इस याचिका में 2020-21 सत्र के लिए बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले 10वीं और 12वीं के सभी विद्यार्थियों को कोविउ-19 का टीका लगाने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है।

वि15 वायरस ऑस्ट्रेलिया भारत यात्रा लीड प्रतिबंध

भारत से लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों पर यात्रा पाबंदी हटायी जाएगी : मॉरिसन

मेलबर्न, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित भारत से लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों पर प्रतिबंध अगले शनिवार को हटाया जाएगा और उसी दिन डार्विन शहर में नागरिकों को स्वदेश लेकर आने वाला पहला विमान पहुंचेगा।

वि13 अमेरिका ईरान परमाणु वार्ता

परमाणु समझौते पर फैसला अब ईरान के हाथों में है : अमेरिका

वाशिंगटन, अमेरिका और ईरान के बीच नये दौर की अप्रत्यक्ष परमाणु वार्ता फिर से शुरू होने के बीच बाइडन प्रशासन ने संकेत दिए हैं कि ईरान को अमेरिका से किसी तरह की नयी एवं बड़ी रियायतों की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए।

अर्थ7 पेट्रोल- मूल्य वृद्धि

राजस्थान, मध्यप्रदेश में पेट्रोल 102 रुपये लीटर तक पहुंचा, लगातार चौथी दिन बढ़े दाम

नयी दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में पेट्रोल का दाम 102 रुपये प्रति लीटर की ऊंचाई तक पहुंच चुका है। तेल कंपनियों के लगातार चौथे दिन पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ाने से यह स्थिति बनी है। हालांकि, इससे पहले पांच राज्यों में जारी विधानसभा चुनावों के दौरान दो सप्ताह से अधिक समय तक दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया।

खेल6 खेल आईसीसी क्वालीफायर्स रद्द

कोविड-19 के कारण टी20 विश्व कप के तीन यूरोपीय क्वालीफायर रद्द

दुबई, आस्ट्रेलिया में 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप के तीन क्षेत्रीय यूरोपीय क्वालीफायर्स को कोविड-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app