शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: March 5, 2021 06:36 PM2021-03-05T18:36:23+5:302021-03-05T18:36:23+5:30

Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, पांच मार्च ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

अर्थ18 मोदी लीड पीएलआई

पीएलआई योजना से बढ़ेंगे रोजगार, पांच साल में उत्पादन में होगी 520 अरब डालर वृद्धि: मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि विनिर्माण और निर्यात बढ़ाने के मकसद से शुरू की गई उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना सेउद्योगों में रोजगार के अवसर बढ़ने के साथ साथ अगले पांच साल के दौरान उत्पादन कारोबार में 520 अरब डालर की वृद्धि होने का अनुमान है।

दि32 न्यायालय लीड तांडव

केन्द्र के नियमन में डिजिटल प्लेटफॉर्म के खिलाफ कार्रवाई करने के कोई प्रावधान नहीं: उच्चतम न्यायालय

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि सोशल मीडिया के नियमन पर केन्द्र के दिशानिर्देशों में अनुचित विषयवस्तु दिखाने वाले डिजिटल प्लेटफॉर्म के खिलाफ उचित कार्रवाई के कोई प्रावधान नहीं हैं।

प्रादे87 कश्मीर लीड फारूक संपत्ति

फारूक अब्दुल्ला ने संपत्ति जब्त किए जाने के मामले में ईडी के आदेश को चुनौती दी

श्रीनगर, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के उस आदेश को चुनौती दी है जिसमें एजेंसी ने कथित धनशोधन के एक मामले में करीब 12 करोड़ रुपये मूल्य की उनकी रिहायशी और वाणिज्यिक संपत्ति जब्त की है।

प्रादे59 बंगाल ममता उम्मीदवार सूची

ममता बनर्जी ने 291 विधानसभा सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी की

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 291 सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी की। टिकटों के बंटवारे में युवाओं, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और पिछड़े समुदायों पर जोर दिया गया है।

प्रादे55 अदालत एनसीबी लीड आरोपपत्र

एनसीबी ने सुशांत राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले में आरोपपत्र दाखिल किया

मुंबई, स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ के मामले में शुक्रवार को यहां एक विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया।

दि10 कांग्रेस महंगाई अभियान

राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर सरकार पर निशाना साधा

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस और कुछ अन्य खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ शुक्रवार को सोशल मीडिया अभियान शुरू किया।

दि40 मोदी लीड स्वीडन

मोदी ने स्वीडन के साथ प्रौद्योगिकी, अनुसंधान क्षेत्रों में संबंधों को प्रगाढ़ करने पर जोर दिया

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकतंत्र, मानवाधिकार, कानून का राज, समानता, स्वतंत्रता और न्याय को भारत और स्वीडन के बीच संबंधों की मजबूती का आधार बताते हुए शुक्रवार को कहा कि दोनों देश स्मार्ट सिटी, स्मार्ट ग्रिड, ई-मोबिलिटी और अपशिष्ट प्रबंधन समेत कई अन्य क्षेत्रों में अपने संबंधों को और प्रगाढ़ कर सकते हैं।

दि9 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 16,838 नए मामले सामने आए, 113 और मरीजों की मौत

नयी दिल्ली: भारत में एक दिन में कोविड-19 के 16,838 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,11,73,761 हो गई, वहीं 1,08,39,894 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

दि15 न्यायालय केरल सोना तस्करी

सोना तस्करी: न्यायालय का शिवशंकर को जमानत देने के उच्च न्यायालय के फैसले पर रोक लगाने से इनकार

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने सोना तस्करी और धनशोधन मामले में आरोपी एवं निलंबित आईएएस अधिकारी एम शिवशंकर को जमानत देने के केरल उच्च न्यायालय के फैसले पर रोक लगाने से शुक्रवार को इनकार कर दिया।

दि13 दिल्ली अदालत मरकज

निजामुद्दीन मरकज पुन: खोलने की याचिका: जवाब दाखिल करने के लिए अदालत ने केन्द्र, आप सरकार को दिया समय

नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने निजामुद्दीन मरकज दोबारा खोलने के लिए दायर याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए केन्द्र, आप सरकार और पुलिस को शुकव्रार को 10 दिन का समय दिया।

प्रादे79 जहरीली शराब सजा

जहरीला शराब से जुड़े मामले में, नौ को फांसी की सजा चार को आजीवन कारावास

गोपालगंज, बिहार के गोपालगंजा जिले की एक अदालत ने करीब साढ़े चार साल पहले हुये जहरीले शराब कांड के सिलसिले के 13 दोषियों में से नौ को फांसी की सजा सुनायी है जबकि चार को उम्रकैद की सजा सुनायी है ।

अर्थ20 चीन- रक्षा बजट

चीन का रक्षा बजट 209 अरब डालर, भारत के मुकाबले तीन गुना से अधिक

बीजिंग, चीन का रक्षा बजट पहली बार 200 अरब डालर के पार पहुंच गया है। चीन ने शुक्रवार को वर्ष 2021 के लिये अपना रक्षा बजट 6.8 प्रतिशत बढ़ाकर 209 अरब डालर कर दिया। यह आंकड़ा भारत के रक्षा बजट के मुकाबले तीन गुणा से भी अधिक है।

अर्थ35 सीतारमण लीड केयर्न-अपील

केयर्न को 1.4 अरब डॉलर वापस करने का मामला; सीतारमण ने कहा आदेश को चुनौती देना उनका कर्तव्य

नयी दिल्ली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को संकेत दिया कि भारत सरकार केयर्न एनर्जी मामले में अंतराष्ट्रीय पंचनिर्णय मंच के आदेश के खिलाफ अपील करेगी। पंचनिर्णय फोरम ने सरकार को आदेश दिया है कि वह कर संबंधी विवाद में ब्रिटेन की केयर्न एनजी कंपनी को 1.4 अरब डॉलर की राशि वापस करे।

खेल24 खेल लीड भारत

पंत के शतक से भारत को पहली पारी में बढ़त

अहमदाबाद, ऋषभ पंत के आकर्षक शतक और वाशिंगटन सुंदर के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से भारत ने शुरू में जूझने के बाद तीसरे सत्र में शानदार वापसी करके शुक्रवार को यहां चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में अपना पलड़ा भारी कर दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app