Headlines till 2 pm | अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार
अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल भाषा की विभिन्न फाइलों से शनिवार को अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि14 वायरस लीड मामले

कोविड-19: भारत में एक दिन में सर्वाधिक 1,341 लोगों की मौत, संक्रमण के 2,34,692 नए मामले

नयी दिल्ली: भारत में कोविड-19 के रिकॉर्ड 2,34,692 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,45,26,609 हो गई है, वहीं एक दिन में अब तक सर्वाधिक 1,341 लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,75,649 हो गई है।

दि7 मोदी लीड कुंभ

मोदी ने कुंभ को कोरोना संकट के चलते ‘प्रतीकात्मक’ रखने की अपील की

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस से संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर शनिवार को संत समाज से उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ को ‘‘प्रतीकात्मक’’ रखने की अपील की, ताकि इस महामारी के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी जा सके।

प्रादे41 झारखंड अदालत लालू जमानत

लालू प्रसाद को जमानत मिली, जेल से बाहर आने का रास्ता साफ

रांची: झारखंड उच्च न्यायालय ने करोड़ों रुपये के चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार मामले में शनिवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को जमानत दे दी और इसके साथ ही उनके जेल से रिहा होने का रास्ता साफ हो गया ।

दि24 कांग्रेस सीडब्ल्यूसी सोनिया

टीकाकरण के लिए आयुसीमा घटाकर 25 साल करे सरकार: सोनिया

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति को लेकर शनिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि टीकाकरण के लिए आयुसीमा को घटाकर 25 साल किया जाए तथा अस्थमा, मधुमेह और कुछ अन्य बीमारियों से पीड़ित युवाओं को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया जाए।

प्रादे33 बंगाल मोदी

‘दीदी’ खुद को देश के संविधान से ऊपर समझती हैं: मोदी

आसनसोल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि वह खुद को देश के संविधान से ऊपर समझती हैं और दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ने केंद्रीय बलों और सेना तक को ‘‘बदनाम’’ किया और राजनीति के लिए झूठे आरोप लगाए।

प्रादे40 बंगाल मतदान लीड स्थिति

बंगाल चुनाव के पांचवें चरण में हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आईं

बर्दवान/साल्ट लेक/सिलीगुड़ी: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए शनिवार को जिन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है वहां से हिंसा की कुछ छिटपुट घटनाएं सामने आई हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

वि8 अमेरिका लीड गोलीबारी सिख

अमेरिका में फेडएक्स के परिसर में गोलीबारी, चार सिखों समेत आठ लोगों की मौत

वाशिंगटन: अमेरिका के इंडियाना राज्य में ‘फेडएक्स’ कंपनी के एक परिसर में गोलीबारी की घटना में सिख समुदाय के चार लोगों समेत कम से कम आठ की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए।

वि2 अमेरिका जापान चीन बाइडन, सुगा ने हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीनी प्रभाव पर चर्चा की

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने व्हाइट हाउस में आमने-सामने की अपनी पहली बैठक में हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन के बढ़ते प्रभाव और चतुष्पदीय सुरक्षा संवाद (क्वाड) को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

अर्थ1 औषधि निर्यात

भारत से औषधियों के निर्यात में पिछले वित्त वर्ष में 18 प्रतिशत उछाल

हैदराबाद: भारत से औषधियों का निर्यात पिछले वित्त वर्ष 2020- 21 में 24.44 अरब डालर के बराबर रहा जो इससे एक साल पहले के मुकाबले 18 प्र​तिशत से भी अधिक है। वर्ष 2019- 20 में यह निर्यात 20.58 अरब डालर के बराबर था।

खेल1 खेल कप पाक वीजा

पाक क्रिकेटरों को भारत में टी विश्व कप के लिये मिलेगा वीजा

नयी दिल्ली:पाकिस्तान के क्रिकेटरों को भारत में अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये वीजा मिलेगा । भारतीय क्रिकेट बोर्ड की शीर्ष परिषद को बोर्ड सचिव जय शाह ने सरकार से आश्वासन मिलने के बाद यह जानकारी दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2 pm

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे