दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: June 29, 2021 02:36 PM2021-06-29T14:36:38+5:302021-06-29T14:36:38+5:30

Headlines till 2 pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 29 जून भाषा की अलग-अलग फाइलों से मंगलवार को दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:-

दि24 न्यायालय सेंट्रल विस्टा

सेंट्रल विस्टा निर्माण कार्य रोकने की मांग वाली याचिका खारिज करने के आदेश के खिलाफ अपील रद्द

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने ‘सेंट्रल विस्टा’ के निर्माण कार्य को कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के मद्देनजर रोकने का अनुरोध करने वाली जनहित याचिका को खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका मंगलवार को खारिज कर दी।

दि26 न्यायालय वायरस लीड प्रवासी

उच्चतम न्यायालय का 31 जुलाई तक ‘एक देश, एक राशन कार्ड’ योजना लागू करने का आदेश

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 31 जुलाई तक ‘एक देश, एक राशन कार्ड योजना’ लागू करने का मंगलवार को निर्देश दिया। साथ ही केंद्र को कोविड-19 की स्थिति जारी रहने तक प्रवासी मजदूरों को नि:शुल्क वितरण के लिए सूखा राशन उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया।

दि27 टीका मॉर्डना

डीसीजीआई ‘मॉर्डना’ के कोविड-19 रोधी टीके के आपात इस्तेमाल को दे सकता है मंजूरी

नयी दिल्ली: भारत का औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) जल्द 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए ‘मॉर्डना’ के कोविड-19 रोधी टीके के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दे सकता है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

प्रादे11 उप्र ट्विटर प्राथमिकी

भारत के गलत नक्शे के मामले उप्र में ट्विटर के अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

नोएडा (उप्र): उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में पुलिस ने भारत का गलत नक्शा पेश करने के मामले में ‘ट्विटर इंडिया’ के दो वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

दि18 एनआईए जम्मू लीड वायुसेना

सरकार ने जम्मू वायुसेना स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले की जांच एनआईए को सौंपी

नयी दिल्ली: जम्मू हवाई अड्डा परिसर में स्थित वायु सेना स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले की जांच मंगलवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंप दी गई।

प्रादे28 कश्मीर लीड मुठभेड़

श्रीनगर में मुठभेड़ लश्कर का कमांडर और एक पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पारिमपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मंगलवार को तड़के मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर नदीम अबरार और एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया।

दि29 वायरस गर्भवती महिला टीकाकरण

कोविड-19: गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण संबंधी दिशा-निर्देश जारी

नयी दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गर्भवती महिलाओं को कोविड-19 टीके के महत्व और उससे जुड़ी सावधानियों के बारे में परामर्श देने के लिए अग्रिम मोर्चे के कर्मियों और टीकाकरण करने वालों का मार्गदर्शन करने के उद्देश्य से एक तथ्य-पत्र तैयार किया है ताकि महिलाएं पूरी जानकारी हासिल होने के बाद टीकाकरण करा सकें।

दि20 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 37,566 नए मामले, 907 और लोगों की मौत

नयी दिल्ली: भारत में एक दिन में कोविड-19 के 37,566 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,03,16,897 हो गई। देश में 102 दिन बाद, महामारी के 40 हजार से कम नए मामले सामने आए हैं। वहीं, लगातार दूसरे दिन संक्रमण से मौत के एक हजार से कम मामले सामने आए।

वि10 वायरस टीका बच्चे

चीन का कोविड रोधी टीका बच्चों, किशोरों के लिए सुरक्षित और प्रभावी: लांसेट

बीजिंग: एक अध्ययन में पता चला है कि चीन निर्मित कोविड रोधी टीके ‘कोरोनावैक’ की दो खुराकें बच्चों और किशोरों के लिए सुरक्षित हैं तथा उनमें मजबूत एंटीबॉडी बनाने में सक्षम हैं। यह अध्ययन ‘दि लांसेट इन्फेक्शस डिजीज’ जर्नल में प्रकाशित हुआ है।

वि9 संरा भारत पाक आतंकवाद

अंतरराष्ट्रीय समुदाय पाक से आतंकवादी संगठनों के खिलाफ ‘प्रमाणिक’ कार्रवाई करने की अपील करे: भारत

संयक्त राष्ट्र: भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को बताया कि अब समय आ गया है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान से उसकी सरजमीं से संचालित आतंकवादी संगठनों के खिलाफ “प्रभावी एवं अपरिवर्तनीय’’ कार्रवाई करने के लिए कहे।

अर्थ14 एसबीआई रिपोर्ट राजकोषीय घाटा

नए महामारी पैकेज से राजकोषीय घाटा 0.60 प्रतिशत बढ़ेगा: रिपोर्ट

मुंबई: महामारी से प्रभावित क्षेत्रों को ऋण प्रदान करने की ताजा पहल तथा अन्य राहत उपायों से राजकोषीय घाटे पर 0.60 प्रतिशत का अतिरिक्त प्रभाव पड़ेगा। इससे बैंकों के लिए 70,000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त तरलता सुविधा उपलब्ध होगी। एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है।

खेल11 खेल ओलंपिक मुक्केबाजी मेरीकोम

यात्रा प्रतिबंधों से बचने के लिये इटली में अभ्यास करेगी मेरीकोम

नयी दिल्ली, कोविड-19 महामारी को देखते हुए भारत से तोक्यो की यात्रा पर जाने वालों पर लगाये गये अतिरिक्त प्रतिबंधों को देखते हुए छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरीकोम ने ओलंपिक में भाग लेने वाली भारतीय मुक्केबाजी टीम के साथ इटली में अभ्यास करने का निर्णय किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app