Headlines till 2 pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार
दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 10 जून बृहस्पतिवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि9 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 94,052 नए मामले, एक दिन में सर्वाधिक 6,148 लोगों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 94,052 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,91,83,121 हो गई। वहीं, बिहार के मृतक संख्या का एक बार फिर मिलान करने के बाद देश में 24 घंटे में संक्रमण से मौत के 6,148 मामले सामने आए, जिससे मृतक संख्या बढ़कर 3,59,676 हो गई। वैश्विक महामारी के कहर की शुरुआत से लेकर अभी तक एक दिन में संक्रमण से मौत के ये सर्वाधिक मामले सामने आए हैं।

प्रादे24 बंगाल फिल्म लीड बुद्धदेब

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार बुद्धदेब दासगुप्ता का 77 साल की उम्र में निधन

कोलकाता, प्रख्यात फिल्म निर्देशक बुद्धदेब दासगुप्ता का काफी दिनों तक गुर्दे की बीमारी से जूझने के बाद बृहस्पतिवार सुबह को दिल का दौरा पड़ने से यहां स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे।

खेल5 खेल मुक्केबाजी डिंको लीड निधन

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पूर्व मुक्केबाज डिंको सिंह का निधन

नयी दिल्ली, एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और भारतीय मुक्केबाजी को नयी दिशा देने वाले डिंको सिंह का यकृत के कैंसर से लंबे समय तक जूझने के बाद बृहस्पतिवार को निधन हो गया।

प्रादे17 महाराष्ट्र लीड मकान ढहा

मुंबई में मकान ढहने से आठ बच्चों सहित 11 लोगों की मौत, सात लोग घायल

मुंबई, मुंबई के मलवनी इलाके में तीन मंजिला इमारत की दो मंजिलों के एक मंजिला मकान पर गिरने से आठ बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए।

दि1 चोकसी अपहरण व्यक्ति

चोकसी के अपहरण के मामले में संलिप्तता के आरोप से गुरजीत भंडाल ने किया इनकार

नयी दिल्ली, भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के एंटीगुआ एवं बारबुडा से 23 मई को हुए कथित अपहरण में लिप्तता के आरोपों को खारिज करते हुए गुरजीत भंडाल ने कहा कि वह तो कैरिबियाई द्वीप देश से 23 मई की सुबह ही नौका से रवाना हो गए थे।

दि17 सीबीआई तुकी भ्रष्टाचार

सीबीआई ने अरूणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में नई प्राथमिकी दर्ज की

नयी दिल्ली, सीबीआई ने अरूणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार और अपने संबंधियों को लाभ पहुंचाने के एक मामले में नई प्राथमिकी दर्ज की है। यह मामला कोलकाता के सॉल्ट लेक इलाके में केंद्रीय विद्यालय की चारदीवारी के निर्माण का ठेका देने से जुड़ा है।

वि5 कुवैत लीड जयशंकर

द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने कुवैत पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर

कुवैत सिटी, विदेश मंत्री एस. जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए बृहस्पतिवार को कुवैत पहुंचे। यहां वह कई उच्च स्तरीय बैठकें करेंगे और कुवैत के अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-सबा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उनके लिए लिखा एक पत्र भी देंगे।

अर्थ5 यात्री वाहन बिक्री फाडा

कोविड-19 के चलते यात्री वाहनों की खुदरा बिक्री मई में 59 प्रतिशत घटी: फाडा

नयी दिल्ली, ऑटोमोबाइल डीलरों की संस्था फाडा ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के चलते पैदा हुए व्यवधान के कारण यात्री वाहनों (पीवी) की खुदरा बिक्री अप्रैल 2021 की तुलना में मई 2021 में 59 प्रतिशत घटकर 85,733 इकाई रह गई।

अर्थ12 वायरस जीएसटी बैठक

जीएसटी परिषद की बैठक 12 जून को, कोविड संबंधी आवश्यक वस्तुओं पर कर कटौती को लेकर होगी चर्चा

नयी दिल्ली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी परिषद की बैठक 12 जून को होगी, जिसमें कोविड संबंधी आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी दरों में कटौती के बारे में फैसला किया जाएगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

खेल10 खेल आईसीसी हाल आफ फेम

डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले आईसीसी हाल आफ फेम में शामिल किये जाएंगे पांच युगों के द​स दिग्गज

दुबई, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पांच युगों के दस दिग्गजों को आईसीसी हाल आफ फेम में शामिल करेगी जिससे इस प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने वाले क्रिकेटरों की संख्या 103 हो जाएगी।

द कन्वरसेशन से विशेष अनुबंध के तहत जारी ख़बरें

वि15 सौर-ग्रहण-अनुभव

मैं ग्रहण का पीछा करता हूं, 10 जून के आंशिक ग्रहण से क्या उम्मीद की जाए

रेयान मिलिगन, खगोल भौतिकी के व्याख्याता, क्वीन्स यूनिवर्सिटी बेलफ़ास्ट

बेलफ़ास्ट (ब्रिटेन), दिसंबर 2020 में, एक महामारी के दौरान, बेलफास्ट, उत्तरी आयरलैंड में जहां मैं रहता हूं, वहां से 11,200 किलोमीटर दूर सैंटियागो, चिली जाने का फैसला किया।

वि20 वैक्सीन-एस्ट्राजेनेका-रक्त-थक्के

रक्त के थक्के के डर से वैक्सीन न लगवाने का जोखिम न लें, हो सकती है परेशानी

संत-रेन पसरीचा, डिवीजन हेड, जनसंख्या स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा, वाल्टर और एलिजा हॉल संस्थान, पॉल मोनागल प्रोफेसर, बाल रोग विभाग, मेलबर्न विश्वविद्यालय

मेलबर्न, रुधिर रोग विशेषज्ञ के रूप में, हम ऐसे कई रोगियों की देखभाल करते हैं, जिन्हें पहले रक्त के थक्के बन चुके हों या जो रक्त को पतला करने वाली दवाएं लेते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2 pm

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे