Headlines at 9 pm | रात नौ बजे के मुख्य समाचार
रात नौ बजे के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 16 जनवरी शनिवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं...

दि87 तीसरी लीड टीकाकरण

भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू, पहली खुराक 1.6 लाख से अधिक कोरोना योद्धाओं को

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शनिवार को कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ शुरू किए गए दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार को भारत में अग्रिम पंक्ति के 1.6 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों और सफाईकर्मियों को टीके की पहली खुराक दी गई।

दि83 भारत नेपाल लीड ज्ञवाली

नेपाल घरेलू राजनीति में कभी हस्तक्षेप स्वीकार नहीं करेगा : नेपाल के विदेश मंत्री ज्ञवाली

नयी दिल्ली, नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली ने शनिवार को कहा कि नेपाल अपनी घरेलू राजनीति में कभी हस्तक्षेप स्वीकार नहीं करेगा क्योंकि वह अपनी आंतरिक समस्याओं को संभालने में सक्षम है। ज्ञवाली का यह बयान नेपाल की संसद भंग होने के बाद इस पड़ोसी देश में पैदा हुए राजनीतिक संकट में चीन के हस्तक्षेप करने की पृष्ठभूमि में आया है।

अर्थ7 आरबीआई

रिजर्व बैंक की नीतियों की वजह से कोविड-19 के आर्थिक प्रभाव को कम करने में मदद मिली : दास

चेन्नई, भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकान्त दास ने कहा है कि कोविड-19 की वजह से 2020 मानव समाज के लिए सबसे कठिन समय में से रहा है और इस दौरान केंद्रीय बैंक की नीतियों की वजह से महामारी के गंभीर आर्थिक प्रभावों को कम करने में मदद मिली है।

दि65 किसान कांग्रेस चिदंबरम

कृषि कानूनों पर गतिरोध खत्म करने के लिए सरकार पहले अपनी गलती स्वीकार करे: चिदंबरम

नयी दिल्ली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि कृषि कानूनों को लेकर चल रहे गतिरोध को खत्म करने के लिए सरकार को पहले अपनी ‘गलती’ स्वीकार करनी चाहिए और फिर नए सिरे से बातचीत शुरू करनी चाहिए।

अर्थ28 मोदी लीड स्टार्ट अप

मोदी ने स्टार्ट-अप के लिए की 1,000 करोड़ रुपये शुरुआती कोष की घोषणा

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 1,000 करोड़ रुपये के ‘स्टार्ट-अप इंडिया सीड फंड’ शुरू किये जाने की घोषणा की। इस कोष की शुरुआत देश में नये उद्यमियों और स्टार्ट-अप को प्रोत्साहन देने के लिये की गई है।

प्रादे123 उप्र लीड राजनाथ

सेना के करिश्‍माई प्रदर्शन ने देश का मनोबल बढ़ाया : राजनाथ

लखनऊ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि भारत-चीन विवाद के दौरान सेना ने शानदार प्रदर्शन किया और देश का मनोबल बढ़ाया है।

दि74 भाजपा वायरस राहुल

कोविड टीका: वैज्ञानिकों की सराहना में एक भी शब्द नहीं बोलने को लेकर भाजपा ने साधा राहुल पर निशाना

नयी दिल्ली, भाजपा नेताओं ने कोविड-19 टीकाकरण के सरकार के प्रयासों पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल उठाने और टीकाकरण अभियान की शुरुआत के मौके पर वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना में एक भी शब्द नहीं बोलने को लेकर शनिवार को उनपर निशाना साधा।

प्रादे121 कर्नाटक दूसरी लीड शाह

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत ने विश्व में कोरोना वायरस के खिलाफ सबसे सफल लड़ाई लड़ी: शाह

भद्रावती (कर्नाटक), केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने विश्व में कोरोना वायरस के खिलाफ सबसे सफल लड़ाई लड़ी है और टीकाकरण अभियान की शुरुआत के साथ ही देश में इस महामारी के खिलाफ लड़ाई अंतिम चरण में पहुंच गई है।

अर्थ9 व्हॉट्एप लीड नीति टली

व्हॉट्सएप ने नीतिगत बदलाव को 15 मई तक टाला

नयी दिल्ली, व्हॉट्सएप ने नीति में बदलाव (अपडेट) को 15 मई तक के लिए टाल दिया है। अपने हालिया निजता नीति बदलावों को लेकर व्हॉट्सएप को भारत सहित वैश्विक स्तर पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। दुनियाभर में इस बात को लेकर चिंता जताई जा रही है कि व्हॉट्सएप उपयोक्ताओं के डेटा को अपनी मूल कंपनी फेसबुक से साझा कर सकती है।

वि11 संरा लीड अगला प्रमुख

संयुक्त राष्ट्र का अगला महासचिव चुने जाने की दिशा में 31 जनवरी को पहला कदम बढ़ाए जाने की उम्मीद

संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र महासभा तथा सुरक्षा परिषद को इस वैश्विक संगठन का अगला प्रमुख चुनने की दिशा में इस महीने के अंत में पहला कदम उठाए उठाए जाने की उम्मीद है।

खेल12 खेल लीड भारत

आस्ट्रेलिया के 369 रन के जवाब में भारत ने रोहित और गिल को गंवाया

ब्रिसबेन, रोहित शर्मा एक बार फिर गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे जिससे आस्ट्रेलिया के पहली पारी के 369 रन के जवाब में चौथे क्रिकेट टेस्ट के वर्षाबाधित दूसरे दिन भारत अच्छी शुरूआत से वंचित रह गया ।

खेल31 खेल लीड लंका

थिरिमाने की जुझारू पारी से इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका का संघर्ष जारी

गॉल (श्रीलंका), सलामी बल्लेबाज लाहिरु थिरिमाने (189 गेंद में नाबाद 76 रन) की अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने शुरूआती टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां इंग्लैंड से पहली पारी में 286 रन से पिछड़ने के बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 156 रन बनाकर अपना संघर्ष जारी रखा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines at 9 pm

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे