Headlines at 6 pm | मुख्य समाचार शाम छह बजे
मुख्य समाचार शाम छह बजे

नयी दिल्ली, 15 जनवरी शुक्रवार शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं...

दि69 किसान दूसरी लीड बैठक

सरकार-किसान संगठनों की बैठक बेनतीजा, अगले दौर की वार्ता 19 जनवरी को होगी

नयी दिल्ली, तीन केंद्रीय मंत्रियों के साथ शुक्रवार को हुई नौवें दौर की वार्ता में प्रदर्शनकारी किसान तीन नये विवादित कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपनी मांग पर अड़े रहे जबकि सरकार ने किसान नेताओं से उनके रुख में लचीलापन दिखाने की अपील की एवं कानून में जरूरी संशोधन के संबंध अपनी इच्छा जतायी । इस दौर की वार्ता के अंत में दोनों पक्षों ने तय किया कि अगली बैठक 19 जनवरी को होगी।

दि52 सेट्रल विस्टा दूसरी लीड संसद

सेंट्रल विस्टा: नए संसद भवन का निर्माण कार्य शुरू

नयी दिल्ली, नए संसद भवन का निर्माण कार्य शुक्रवार को शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सरकार की महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास योजना के तहत एक महीने से अधिक समय पहले इस परियोजना की आधारिशला रखी थी।

दि70 तोमर किसान वार्ता

किसान संगठनों से सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई बात लेकिन निर्णायक दौर में नहीं पहुंची वार्ता: तोमर

नयी दिल्ली, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को कहा कि तीन कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से नौवें दौर की वार्ता ‘‘सौहार्दपूर्ण माहौल’’ में हुई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका।

दि50 किसान दूसरीलीड राहुल

प्रधानमंत्री किसानों की इज्जत नहीं करते, कुछ लोगों के हाथ में है उनका ‘रिमोट कंट्रोल’: राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री देश के किसानों की ‘‘इज्जत’’ नहीं करते और बार-बार बातचीत करके सिर्फ किसानों को थकाना चाहते हैं।

दि51 रक्षा सेना दिवस लीड परेड

सेना दिवस के परेड के दौरान पहली बार ड्रोन अभियान अभ्यास का प्रदर्शन किया गया

नयी दिल्ली, दिल्ली के करियप्पा मैदान में शुक्रवार को सैन्य दिवस परेड के दौरान भारतीय सेना के ड्रोनों ने ‘कामिकाजी’ हमलों और प्राथमिक उपचार आपूर्ति अभियानों का अभ्यास किया।

प्रादे63 महाराष्ट्र मुंडे पवार

मुंडे के खिलाफ मामले में जांच के निष्कर्ष का इंतजार करेगी राकांपा : पवार

मुंबई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि बलात्कार के आरोप का सामना कर रहे पार्टी नेता व कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ पार्टी कोई भी कार्रवाई पुलिस जांच का निष्कर्ष सामने आने के बाद ही करेगी।

प्रादे56 कर्नाटक लीड दुर्घटना

कर्नाटक में सड़क दुर्घटना में 11 व्यक्तियों की मौत, मोदी ने दुख जताया

धारवाड़ (कर्नाटक), कर्नाटक के धारवाड़ शहर के बाहरी इलाके में इटिगट्टी चौराहे के पास शुक्रवार को एक सड़क दुर्घटना में नौ महिलाओं सहित 11 व्यक्तियों की मौत हो गयी। यह जानकारी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

अर्थ6 आईएमएफ भारत कृषि कानून

भारत में कृषि सुधारों को आगे बढ़ाने की दिशा में उठाया गया कदम है ‘तीनों हालिया कानून’: आईएमएफ

वाशिंगटन, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) का मानना है कि ‘तीनों हालिया कानून’ भारत में कृषि सुधारों को आगे बढ़ाने की दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है। हालांकि आईएमएफ ने यह भी जोड़ा कि नयी व्यवस्था को अपनाने की प्रक्रिया के दौरान प्रतिकूल प्रभाव झेलने वाले लोगों के बचाव के लिये सामाजिक सुरक्षा का प्रबंध जरूरी है।

दि65 चुनाव मायावती

बसपा उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड में अपने बलबूते लड़ेगी चुनाव : मायावती

नयी दिल्ली, 5 जनवरी बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में विधानसभा की सभी सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी और किसी भी पार्टी के साथ चुनावी गठबंधन नहीं करेगी।

अर्थ8 गूगल फिटबिट सौदा

गूगल ने पूरा किया फिटबिट का 2.1 अरब डॉलर का अधिग्रहण

सान रेमन, इंटरनेट व प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल ने फिटनेस उपकरण बनाने वाली कंपनी फिटबिट का 2.1 अरब डॉलर का अधिग्रहण बृहस्पतिवार को पूरा कर लिया। गूगल ने 14 महीने पहले इस सौदे की घोषणा की थी।

वि28 रूस हवाई क्षेत्र संधि

अमेरिका के बाद रूस ने भी मुक्त हवाई क्षेत्र संधि से हटने की घोषणा की

मास्को, रूस ने शुक्रवार को कहा कि वह सैन्य प्रतिष्ठानों के ऊपर निगरानी उड़ानों की अनुमति देने वाले मुक्त हवाई क्षेत्र संधि (ओपन स्काईज ट्रीटी) से हटने की घोषणा की है। गौरतलब है कि अमेरिका पहले ही इस संधि से अलग हो चुका है।

वि27 इंडोनेशिया लीड भूकंप

इंडोनेशिया में भूकंप, कम से कम 34 लोगों की मौत

ममूजू, इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में आधी रात के बाद आये तेज भूकंप के कारण कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई जबकि 600 से अधिक लोग घायल हो गए। भूकंप के बाद कुछ जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं भी हुई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

खेल36 खेल ओलंपिक जापान लीड मंत्री

जापान के मंत्री ने कहा, तोक्यो ओलंपिक के साथ ‘कुछ भी हो सकता है’

तोक्यो, जापान के कैबिनेट मंत्री टारो कोनो ने स्थगित हुए तोक्यो ओलंपिक के संबंध में कहा कि ‘कुछ भी हो सकता है’ जिससे इनके आयोजन को लेकर संशय और अधिक बढ़ गया है।

खेल20 खेल भारत नटराजन लीड रिकार्ड

एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय बने नटराजन

ब्रिसबेन, आस्ट्रेलिया में नेट गेंदबाज के तौर पर आये तेज गेंदबाज थंगारासु नटराजन शुक्रवार को एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines at 6 pm

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे