अपराह्न ढाई बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: January 27, 2021 02:53 PM2021-01-27T14:53:49+5:302021-01-27T14:53:49+5:30

Headlines at 2:30 PM | अपराह्न ढाई बजे के मुख्य समाचार

अपराह्न ढाई बजे के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 27 जनवरी बुधवार को अपराह्न ढाई बजे तक पीटीआई-भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि7 किसान लीड प्राथमिकी

ट्रैक्टर परेड हिंसा: पुलिस ने 22 प्राथमिकियां दर्ज कीं, सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान कर रही

नयी दिल्ली, दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के संबंध में अभी तक 22 प्राथमिकियां दर्ज की हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि हिंसा में 300 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हुए हैं।

दि16 दिल्ली किसान मेट्रो

हिंसा के बाद लाल किला मेट्रो स्टेशन बंद, जामा मस्जिद स्टेशन में प्रवेश निषेध

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के एक दिन बाद बुधवार को दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने लाल किले पर भारी सुरक्षा बलों की तैनाती के बीच लाल किला मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है जबकि जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन से प्रवेश पर रोक लगा दी।

दि12 न्यायालय किसान हिंसा

किसान ट्रैक्टर परेड: गणतंत्र दिवस पर हिंसा की जांच के लिए आयोग गठित करने को लेकर याचिका दाखिल

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय में बुधवार को एक याचिका दाखिल की गई, जिसमें गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड़ में हुई हिंसा की जांच के लिए एक आयोग के गठन का अनुरोध किया गया है।

दि9 दिल्ली किसान बैठक

ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा पर चर्चा करने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई बैठक

नयी दिल्ली, नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों की शीर्ष इकाई संयुक्त किसान मोर्चा ने राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा पर चर्चा करने के लिए बुधवार दोपहर बाद बैठक बुलाई है।

प्रादे34 मप्र जबरन धर्मांतरण

हिंदू युवती ने लगाया धर्मांतरण की जबरन कोशिश का आरोप, माता-पिता समेत नौ गिरफ्तार

इंदौर, जबरन धर्मांतरण के खिलाफ मध्यप्रदेश सरकार के नये अध्यादेश के तहत पुलिस ने यहां 25 वर्षीय युवती की शिकायत पर मामला दर्ज करते हुए उसके माता-पिता समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अर्थ4 अमेरिकी भारतीय सांसद

भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद जयपाल, कृष्णमूर्ति प्रमुख संसदीय समितियों में शामिल

वाशिंगटन, भारतीय मूल के अमेरिकी सांसदों प्रमिला जयपाल और राजा कृष्णमूर्ति को हाउस स्पीकर नैंसी पलोसी ने बजट और कोविड-19 महामारी पर अमेरिकी कांग्रेस की प्रमुख समितियों में शामिल किया है।

वि10 अमेरिका ट्रंप महाभियोग

सीनेट में डेमोक्रेट के पास संख्या नहीं होने से महाभियोग की सुनवाई से बच सकते हैं ट्रंप

वाशिंगटन, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप महाभियोग की सुनवाई से बच सकते हैं क्योंकि डेमोक्रेटिक पार्टी इसके लिए रिपब्लिक पार्टी के सांसदों का पर्याप्त समर्थन नहीं जुटा पाई है।

वि7 संरा मोजाम्बिक चक्रवात

चक्रवात ‘एलोइस’ के कारण मोजाम्बिक में करीब ढाई लाख लोग प्रभावित : संरा

संयुक्त राष्ट्र, मोजाम्बिक के तटीय शहर बेरा और उसके आसपास के इलाके में चक्रवात ‘एलोइस’ से करीब 2,50,000 लोग प्रभावित हुए और 76 स्वास्थ्य केन्द्र तथा 400 कक्षाएं क्षतिग्रस्त या नष्ट हुई हैं।

प्रादे31 कर्नाटक लीड शशिकला

चार वर्ष की जेल की सजा पूरी करने के बाद शशिकला रिहा

बेंगलुरु, अन्नाद्रमुक से निष्कासित नेता वी के शशिकला को भ्रष्टाचार के एक मामले में चार वर्ष की कैद की सजा पूरी करने के बाद बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया।

अर्थ9 लीड टिकटॉक

टिकटॉक भारत में अपना कारोबार बंद करेगी

नयी दिल्ली, चीनी सोशल मीडिया कंपनी बाइटडांस ने भारत में अपना कारोबार बंद करने की घोषणा की है। भारत में टिकटॉक और हेलो ऐप का स्वामित्व रखने वाली इस कंपनी की सेवाओं पर प्रतिबंधों जारी हैं।

खेल8 खेल आईसीसी पुरस्कार

पंत और अश्विन आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिये नामांकित

दुबई, भारत के सीनियर आफ स्पिनर आर अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नये महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया है ।

खेल5 खेल सीए नस्लवाद

भारतीय क्रिकेटरों के साथ नस्लीय टिप्पणी की पुष्टि, पर मैदान से निकाले गए दर्शकों को क्लीन चिट

मेलबर्न, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बुधवार को पुष्टि की कि सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लवादी टिप्पणी की गई थी लेकिन उन छह दर्शकों को ‘क्लीन चिट’ दे दी जिन्हें उस घटना के बाद मैदान से बाहर निकाला गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app