हरभजन सिंह ने इस खिलाड़ी को बताया भारत का 'एबी डिविलियर्स', तारीफ में पढ़े कसीदे

हरभजन सिंह ने सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में शामिल ना किए जाने पर भी सवाल उठाए हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 13, 2020 04:13 PM2020-11-13T16:13:49+5:302020-11-13T16:33:43+5:30

‘He is the Indian AB de Villiers’: Harbhajan Singh massive remark for uncapped IPL 2020 star | हरभजन सिंह ने इस खिलाड़ी को बताया भारत का 'एबी डिविलियर्स', तारीफ में पढ़े कसीदे

मुंबई को आईपीएल खिताब जिताने में सूर्यकुमार यादव का बड़ा हाथ रहा।

googleNewsNext
Highlightsहरभजन सिंह ने सूर्यकुमार यादव को सराहा।भज्जी ने सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स।इस सीजन आईपीएल में इस बल्लेबाज ने बनाए 480 रन।

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स बताया है. मुंबई इंडियंस को पांचवां आईपीएल खिताब दिलाने में बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की भूमिका महत्वपूर्ण थी।

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल सीजन-13 के 16 मैचों में 40 की औसत से 480 रन बनाए, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम में स्थान नहीं मिल सका।

हरभजन सिंह ने सूर्यकुमार यादव को बताया भारत का 'डिविलियर्स'

हरभजन ने भी ट्विटर पर सवाल उठाया कि सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में क्यों नहीं चुना गया। उन्होंने कहा, "इस बात में कोई शक नहीं कि सूर्यकुमार यादव ने खुद को मुंबई के लिए एक मैच-विनर के रूप में स्थापित किया है। उन्होंने बल्लेबाजी में काफी जिम्मेदारी उठाई और ऐसा भी नहीं है कि उनका स्ट्राइक रेट 100 का है। अगर आप देखें तो वह पहली गेंद से ही प्रहार शुरू कर देते हैं।" 

सूर्यकुमार यादव ने 101 आईपीएल मैच खेले हैं।
सूर्यकुमार यादव ने 101 आईपीएल मैच खेले हैं।

हरभजन ने कहा, "उन्हें रोक पाना आसान नहीं। उनके पास सभी शॉट्स हैं। वह कवर्स के ऊपर से मारते हैं, स्वीप करते हैं। वह भारतीय एबी डिविलियर्स हैं। यह पहला मौका नहीं है जब सूर्यकुमार यादव ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।"

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव का चयन ना होने पर भज्जी ने कहा, "मुझे लगता है कि उनको इंडियन टीम में सिलेक्ट किया जाना चाहिए था। यह नहीं हुआ, लेकिन वो इससे बहुत दूर नहीं हैं। वो एक विश्वसनीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी की है, उन्होंने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।"

आईपीएल में अब तक सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव की तारीफ गौतम गंभीर, इयान बिशप और टॉम मूडी भी कर चुके हैं। मुंबई इंडियंस का हिस्सा बनने के बाद से ही उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। वर्ष 2018 के सत्र में उन्होंने 512 जबकि 2019 के सत्र में 424 रन बनाए थे। वह आईपीएल के 101 मैचों में अब तक 11 अर्धशतक की मदद से कुल 2024 रन बना चुके हैं।

Open in app