हसीन जहां बोलीं- जब आसाराम, राम रहीम नहीं बचे, तो शमी क्या हैं?

पिछले साल पत्नी हसीन जहां ने शमी पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के अलावा उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद हसीन ने शमी और उनके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 3, 2019 09:33 PM2019-09-03T21:33:50+5:302019-09-03T21:35:00+5:30

Hasin Jahan after arrest warrant against Mohammed Shami | हसीन जहां बोलीं- जब आसाराम, राम रहीम नहीं बचे, तो शमी क्या हैं?

हसीन जहां बोलीं- जब आसाराम, राम रहीम नहीं बचे, तो शमी क्या हैं?

googleNewsNext

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ पश्चिम बंगाल का अदालत ने सोमवार (2 सितंबर) को गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया है। कोलकाता कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया है कि अगर 15 दिनों के अंदर मोहम्मद शमी कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए।

पिछले साल पत्नी हसीन जहां ने शमी पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के अलावा उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद हसीन ने शमी और उनके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। हसीन जहां ने शमी पर मैच फीक्सिंग का भी आरोप लगाया था, जिस कारण बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी का नाम सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से हटा दिया था। हालांकि जांच के बाद बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने मोहम्मद शमी को क्लीनचिट दे दी थी।

इस मामले पर जब हसीन जहां से पूछा गया, तो उन्होंने कहा, 'अगर आसाराम बापू और राम रहीम कानून से नहीं बच पाए तो उसके सामने शमी कौन हैं?' उन्होंने कहा, 'शमी को बीसीसीआई का समर्थन हासिल है और उन्हें कुछ बड़े क्रिकेट खिलाड़ी भी समर्थन दे रहे हैं, नहीं तो वो अपनी गलती सुधारता, लेकिन कुछ धमकाने वाले लोगों के कारण वह ऐसा नहीं कर रहा। यह ज्यादा दिन नहीं चलेगा।' 

जब उनसे पूछा गया कि क्या टीम इंडिया का क्रिकेटर होने के नाते शमी बच सकते हैं, तो उन्होंने कहा, "वो क्या ताकत दिखाएंगे? उन्हें समर्थन मिल रहा है और आगे भी मिलता रहेगा लेकिन वो अपने पाप नहीं छुपा पाएंगे। अंत में उन्हें अपने किए की सजा भुगतनी पड़ेगी। वो भाग नहीं सकते।"

बीसीसीआई अगले कुछ दिनों में मोहम्मद शमी के वकील से बात करके उनके मामले की जानकारी लेगा। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘हमें स्थिति की जानकारी है और सबसे पहले हम मंगलवार को शमी के वकील से बात करेंगे। हम इस मामले में पूरा अपडेट चाहते हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने चौथे दिन के खेल की शुरुआत से पहले शमी से बात की। हमें किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने की जरूरत है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इस समय हम इस पर निर्भर हैं कि शमी का वकील हमें क्या जानकारी देता है। कुछ दिनों में चयनकर्ताओं को बताना पड़ेगा कि शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं।’’

Open in app