हार्दिक पंड्या ने चुनी अपनी आईपीएल इलेवन, जानिए रोहित और धोनी में से किसे बनाया कप्तान?

Hardik Pandya All-Time IPL XI: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपनी आईपीएल इलेवन में कोहली, रोहित, धोनी समेत इन स्टार खिलाड़ियों को दी जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 3, 2020 01:26 PM2020-06-03T13:26:44+5:302020-06-03T13:37:31+5:30

Hardik Pandya picks his all-time IPL XI, names Dhoni Captain | हार्दिक पंड्या ने चुनी अपनी आईपीएल इलेवन, जानिए रोहित और धोनी में से किसे बनाया कप्तान?

हार्दिक पंड्या ने अपनी आईपीएल इलेवन में रोहित और धोनी दोनों को चुना (IPL)

googleNewsNext
Highlightsहार्दिक पंड्या ने अपनी आईपीएल इलेवन में चार गेंदबाजों मलिंगा, बुमराह, नरेन और राशिद खान को चुनाहार्दिक पंड्या अपनी आईपीएल इलेवन में धोनी और कोहली में से किसी एक को कप्तान चुनने के सवाल पर उलझे

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह पिता बनने वाले हैं, इसके बाद से ही वह सुर्खियों में हैं। पंड्या ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कॉफी विद करण विवाद से लेकर अपने करियर के विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय रखी है। साथ ही पंड्या ने इस इंटरव्यू में अपनी आईपीएल इलेवन भी चुनी।

पंड्या ने क्रिकबज को दिए एक हालिया इंटरव्यू में हर्षा भोगले के साथ बातचीत में अपनी आईपीएल इलेवन चुनते हुए इसमें कई स्टार खिलाड़ियों को जगह दी। हालांकि हार्दिक के लिए तब थोड़ा मुश्किल पैदा हो गई जब उन्हें रोहित शर्मा और एमएस धोनी में से एक को कप्तान चुनना पड़ा।

धोनी और रोहित में से हार्दिक ने किसे चुना अपनी आईपीएल इलेवन का कप्तान?

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेलन वाले हार्दिक ने इसके लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी को चुना। पंड्या के लिए चार बार आईपीएल खिताब जीतने वाले रोहित की जगह धोनी को कप्तान चुनने का फैसला मुश्किल था, लेकिन उन्होंने मैदान पर चतुराई भरे फैसलों और विकेटों के पीछे से उनकी स्मार्टनेस की वजह से माही को ही चुना। 

हार्दिक पंड्या ने अपनी आईपीएल इलेवन में रोहित शर्मा और क्रिस गेल को ओपनर चुना जबकि तीसरे नंबर पर आईपीएल इतिहास के सबसे कामयाब बल्लेबाज विराट कोहली को रखा। चौथे नंबर पर उन्होंने सुरेश रैना और पांचवें पर एबी डिविलियर्स को रखा। छठे नंबर पर पंड्या ने खुद को चुना जबकि सातवें नंबर पर एमएस धोनी को चुना जो टीम के कप्तान भी हैं।

वहीं अपनी टीम के गेंदबाजी विभाग में पंड्या ने लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, राशिद खान और सुनील नरेन को रखा।

हार्दिक पांड्या की ऑल-टाइम आईपीएल XI: क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना, एमएस धोनी (C & WK), हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

Open in app