हार्दिक पंड्या ने की लंबे समय बाद जोरदार वापसी, रणजी ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ झटके 5 विकेट

Hardik Pandya: स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने लंबे समय बाद मैदान में वापसी करते हुए रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए मुंबई के खिलाफ झटके 5 विकेट

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 15, 2018 01:46 PM2018-12-15T13:46:11+5:302018-12-15T13:46:11+5:30

Hardik Pandya makes a strong comeback, takes five wickets for Baroda against Mumbai in Ranji Trophy | हार्दिक पंड्या ने की लंबे समय बाद जोरदार वापसी, रणजी ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ झटके 5 विकेट

हार्दिक पंड्या ने रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए झटके 5 विकेट

googleNewsNext

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने चोट की वजह से लंबे समय बाद मैदान पर जोरदार वापसी करते हुए रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए मुंबई के खिलाफ 5 विकेट झटके। पंड्या को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ वनडे मैचों में हिस्सा लेना था लेकिन उन्होंने अपनी वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट को चुना। 

टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे पंड्या ने रणजी ट्रॉफी में अपनी टीम बड़ौदा के लिए पहली पारी में पांच विकेट झटकते हुए मुंबई को 465 रन पर ऑल आउट करने में अहम योगदान दिया। पंड्या ने 18.5 ओवर में 81 रन देकर 5 विकेट लिए।

नई गेंद से आक्रमण की जिम्मेदारी संभालते हुए पंड्या ने मुंबई के दोनों ओपनरों आदित्य तारे और विलास ऑटी को पहले 10 ओवरों में ही पविलियन लौटा दिया था। लेकिन इसके बाद मुंबई के लिए सिद्धेश लाड ने 173 गेंदों में 130 रन की पारी और श्रेयस अय्यर ने 139 गेंदों में 178 रन की पारी खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए 283 रन की साझेदारी करते हुए बड़ौदा को मुश्किल में डाल दिया था। 

सिद्धेश और श्रेयर अय्यर की पारी की बदौलत मुंबई की टीम पहली पारी में 465 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर सकी। शुरुआती दो विकेट झटकने के बाद पंड्या ने मुंबई के तीन और विकेट झटके और शिवम दूब, आकाश पारकर और रॉयटन डायस को पविलियन की राह दिखाई। 

एशिया कप के दौरान लगी चोट की वजह से लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर रहे हार्दिक पंड्या के लिए ये शानदार वापसी है। इंग्लैंड के लंबे दौरे के बाद उम्मीद थी कि पंड्या को एशिया कप के लिए आराम दिया जाएगा, लेकिन पंड्या उसमें भी खेले। 

दुर्भाग्य से पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही मैच में वह चोटिल हो गए और उन्हें स्ट्रेचर से मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। इसके बाद से वह विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज और फिर ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टेस्ट और टी20 सीरीज से बाहर रहे।

रणजी ट्रॉफी मैच पंड्या के लिए एक प्रकार के फिटनेस टेस्ट जैसा है। अगर वह यहां कामयाब रहते हैं तो 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं। अगर बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए पंड्या को टीम में जगह नहीं मिलती है तो जनवरी में होने वाली वनडे सीरीज में उनकी वापसी तय है।

Open in app