हार्दिक पंड्या-केएल राहुल के लिए राहत भरी खबर, BCCI ने तत्काल प्रभाव से हटाया बैन

Hardik Pandya, KL Rahul: सीओए ने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर लगे निलंबन को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है, जिससे इन दोनों के क्रिकेट खेलने का रास्ता साफ हो गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 24, 2019 05:53 PM2019-01-24T17:53:22+5:302019-01-24T18:11:07+5:30

Hardik Pandya, KL Rahul suspensions lifted by BCCI CoA with immediate effect | हार्दिक पंड्या-केएल राहुल के लिए राहत भरी खबर, BCCI ने तत्काल प्रभाव से हटाया बैन

सीओए ने पंड्या और केएल राहुल का निलंबन तत्काल प्रभाव से हटाया

googleNewsNext

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के लिए राहत की खबर आई है। इन दोनों क्रिकेटरों पर लगा अस्थाई निलंबन कमिटी ऑफ ऐडिमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) द्वारा गुरुवार को तत्काल प्रभाव से हटा लिया गया है। इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट द्वारा लोकपाल की नियुक्ति किए जाने पर जारी रहेगी। मामले की जांच अभी भी लंबित है क्योंकि सर्वोच्च न्यायालय ने लोकपाल नियुक्त करने की तारीख 5 फरवरी निर्धारित की है।

इन दोनों क्रिकेटरों पर ये बैन 6 जनवरी को प्रसारित हुए टीवी चैट शो कॉफी विद करण में उनकी महिलाओं के प्रति अनुचित टिप्पणियों के लिए लगाया गया था। इस शो में की गई टिप्पणियों के बाद बीसीसीआई ने 11 जनवरी को इन दोनों क्रिकेटरों को निलंबित कर दिया था। इसके बाद इन दोनों को ऑस्ट्रेलिया से वापस भेज दिया गया था और ये दोनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। 

पीटीआई के मुताबिक, सीओए ने इन दोनों क्रिकेटरों पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा अगले महीने इस मामले की जांच होने तक लोकपाल की नियुक्ति किए जाने तक अंतिरम रूप से इन दोनों पर लगा निलंबन हटा दिया है।

इस फैसले का मतलब है कि ये दोनों क्रिकेटर तत्काल प्रभाव से मैच खेलने के लिए उपलब्ध होंगे और अगर उन्हें भारतीय टीम में तुरंत मौका दिया जाता है, तो न्यूजीलैंड में जारी वनडे और टी20 सीरीज भी खेल सकते हैं।  

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के मुताबिक, ये फैसला एमिकस क्यूरी पीएस नरसिम्हा की सहमति से हुआ है। इसके मुताबिक 11 जनवरी 2019 को जारी निलंबन के आदेश को तत्काल प्रभाव से आरोपों की जांच के लिए BCCI लोकपाल की नियुक्ति तक स्थगित किया जाता है। 

निलंबन हटने के बाद पंड्या के भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर तुरंत जुड़ने की संभावना है। हालांकि केएल राहुल घरेलू क्रिकेट में या इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत-ए की टीम के लिए खेले सकते हैं।

Open in app