सहवाग ने बताया सचिन के 46वें जन्मदिन का बेहद खास 'मतलब', स्टार क्रिकेटर्स ने यूं दी शुभकामनाएं

Happy Birthday Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर के 46वें जन्मदिन के अवसर पर वीरेंद्र सहवाग ने खास अंदाज में दी शुभकामनाएं, जानिए किसने क्या कहा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 24, 2019 01:42 PM2019-04-24T13:42:31+5:302019-04-24T13:44:26+5:30

Happy Birthday Sachin Tendulkar: Virender Sehwag led cricketing fraternity wishing Sachin Tendulkar on 46th Birthday | सहवाग ने बताया सचिन के 46वें जन्मदिन का बेहद खास 'मतलब', स्टार क्रिकेटर्स ने यूं दी शुभकामनाएं

सहवाग ने दी सचिन को उनके 46वें जन्मदिन पर दीं शुभकामनाएं

googleNewsNext

24 साल तक क्रिकेट की दुनिया पर मजबूती से राज करने वाले क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर आज (24 अप्रैल) अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में जन्मे सचिन ने अपने दमदार खेल से बैटिंग के लगभग सभी रिकॉर्ड अपने नाम किए। 

सचिन के नाम वनडे और टेस्ट में सर्वाधिक शतक और रन बनाने का रिकॉर्ड है। साथ ही वह 100 इंटरनेशनल शतक बनाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। सचिन की अद्भुत रिकॉर्ड और दमदार बैटिंग की वजह से फैंस उन्हें 'क्रिकेट का भगवान' भी कहते हैं। 

सचिन को रिटायरमेंट लिए छह साल हो गए हैं, लेकिन उनके द्वारा स्थापित बैटिंग के प्रतिमान का धुंधला पड़ना असंभव है, इस महान खिलाड़ी का जुनून लोगों पर जस का तस कायम है।    

सहवाग ने खास अंदाज में दी सचिन को बर्थडे की शुभकामनाएं

सचिन तेंदुलकर के 46वें जन्मदिन के अवसर पर कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों समेत खेल जगह ने अपनी शुभकामनाएं दी। पूर्व क्रिकेटर और सचिन के साथ ओपनर रह चुके वीरेंद्र सहवाग ने उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, मास्टर के साथ, तेजी से आगे बढ़ो!

सहवाग ने लिखा है, '46, उतने वर्षों का प्रतिनिधित्व करता है, जितने साल अपने धरती पर कृपा की है, मेरे लिए 4 6 जब आप बैटिंग करते थे तो स्कोरकार्ड पर क्या लिखा होता है, इसकी बानगी है। आप असंख्य तरीके से अपनी ताकत प्रकट रखना जारी रखें।'
#HappyBirthdaySachin







सचिन के बर्थडे पर आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। बीसीसीआई ने सचिन द्वारा 2010 में लगाए गए वनडे इतिहास के पहले दोहरे शतक का वीडियो शेयर किया है।

सचिन के 46 साल के होने के मौके पर उनके साथ खेले स्टार बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और वर्तमान में भारतीय टीम के लिए खेल रहे क्रिकेटर्स अजिंक्य रहाणे, रॉबिन उथप्पा और चेतेश्वर पुजारा ने भी ट्विटर पर शुभकामनाएं दी हैं। 

Open in app