Happy Birthday Harbhajan Singh: when Harbhajan Singh first saw Geeta Basra in a music video | Happy Birthday Harbhajan Singh: हरभजन सिंह ने सॉन्ग में पहली बार गीता बसरा को देखा, और प्यार में डूब गए...
गीता और हरभजन सिंह की पहली मुलाकात IPL के दौरान हुई थी।

Highlights3 जुलाई 1980 को जालंधर में जन्मे हरभजन सिंह।अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में झटक चुके 711 विकेट।

3 जुलाई 1980 को जालंधर, पंजाब में जन्मे भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह की लव स्टोरी काफी रोचक है। हरभजन ने जब मैच खेलने के लंदन में थे, तब गीता को 'वो अजनबी' गाने में पहली बार देखा था। भज्जी ने अपने एक दोस्त से कहा कि मुझे इस लड़की से मिलना है। इसके बाद हरभजन ने अपने दोस्त से गीता का नंबर लिया और उन्हें मैसेज कर कॉफी पर इन्वाइट किया।  

2007 में हुई पहली मुलाकात: हालांकि गीता बसरा ने तीन-चार दिनों तक हरभजन के मैसेज का जवाब नहीं दिया। इसके बाद गीता ने उन्हें मैसेज कर टी-20 वर्ल्डकप में अच्छा खेलने पर बधाई दी। फिर मैसेज में बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ और दोनों के बीच दोस्ती हो गई। गीता और भज्जी की पहली मुलाकात साल 2007 में आईपीएल के दौरान हुई।

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/harbhajan-singh/'>हरभजन सिंह</a>-<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/geeta-basra/'>गीता बसरा</a> की शादी साल 2015 में हुई थी।
हरभजन सिंह-गीता बसरा की शादी साल 2015 में हुई थी।

रिलेशनशिप खत्म करना चाहती थीं गीता: करियर के शुरुआती दौर में बॉलीवुड में कुछ खास नहीं कर पाने के बाद गीता बसरा काफी परेशान थीं और वो किसी भी रिलेशनशिप में नहीं बंधना चाहती थी। गीता सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर पर फोकस करना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने हरभजन से रिश्ता खत्म करने की बात कह दी थी। हालांकि किस्मत ने दोनों को फिर साथ ला दिया और 7 साल के रिलेशनशिप उन्होंने 29 अक्टूबर 2015 को शादी कर ली। 

हरभजन सिंह से जुड़े रोचक फैक्ट:
हरभजन ने भारत के लिए अब तक 711 इंटरनेशनल विकेट झटके हैं।
हरभजन सिंह भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन स्पिनरों में से एक हैं।
हरभजन श्रीलंका के मुथैया मुरलीधन के बाद सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।
हरभजन ने अपना टेस्ट डेब्यू 25 मार्च 1998 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और वनडे डेब्यू अप्रैल 1998 में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था।
हरभजन टेस्ट क्रिकेट में हैट-ट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं। 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में कमाल किया था।
2001 टेस्ट सीरीज में 32 विकेट झटकते हुए भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया पर दमदार जीत दिलाई थी।
हरभजन 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं।
हरभजन 'भज्जी', 'द टर्बनेटर' और 'भज्जू पा' जैसे निकनेम से भी चर्चित हैं।

हरभजन सिंह-गीता की बेटी का नाम हिनाया है।
हरभजन सिंह-गीता की बेटी का नाम हिनाया है।

प्रदर्शन पर एक नजर: भारतीय क्रिकेट टीम के राइट आर्म ऑफब्रेक गेंदबाज हरभजन सिंह के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने भारत के लिए 103 टेस्ट में 2.84 की इकॉनमी के साथ 417 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 25 बार पांच शिकार किए हैं। वहीं 236 वनडे में ये फिरकी गेंदबाज 269 शिकार कर चुका है। बात अगर 28 टी20 की करें, तो हरभजन सिंह 25 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा चुके हैं। 160 आईपीएल मैचों मे हरभजन सिंह ने 150 शिकार किए हैं।

अगर बल्ले से प्रदर्शन पर नजर डालें, तो भज्जी ने टेस्ट में 2 शतक और 9 अर्धशतक के दम पर 2225, वनडे में 1237, टी20 में 108, जबकि आईपीएल में 829 रन बनाए।

Web Title: Happy Birthday Harbhajan Singh: when Harbhajan Singh first saw Geeta Basra in a music video
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे