happy birthday gautam gambhir Bollywood actor Salman Khan and Cricketer Gautam Gambhir are relatives | सलमान खान के रिश्तेदार हैं पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, जानिए क्या है आपस में दोनों का रिश्ता
सलमान खान के रिश्तेदार हैं पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर

Highlightsपूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान रिश्तेदार हैं।गंभीर क्रिकेट के बाद पॉलिटिक्स के सुपर स्टार हैं, तो सलमान बॉलीवुड स्टार हैं।

क्रिकेट ग्राउंड पर धमाल मचाने के बाद गौतम गंभीर ने पॉलिटिक्स ज्वाइन किया और यहां पहली बार में जीत दर्ज करते हुए लोकसभा पहुंच गए। क्रिकेट के बाद पॉलिटिक्स के सुपर स्टार गौतम गंभीर का बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान से खास रिश्ता है और ये दोनों रिश्तेदार है। गौतम गंभीर अपनी पर्सनल लाइफ को हमेशा ही लोगों से दूर रखते हैं, इसलिए ज्यादातर लोगों को पता नहीं है कि वो सलमान खान के रिश्तेदार हैं।

बता दें कि गौतम गंभीर की छोटी बहन एकता की शादी आश्रय शर्मा से हुई है और सलमान खान की बहन अर्पिता की शादी आयुष शर्मा से हुई है। आश्रय शर्मा और आयुष शर्मा सगे भाई हैं। इस रिश्ते से गौतम गंभीर की बहन और सलमान की बहन दोनों देवरानी-जेठानी हैं। अब हमें आगे बताने की जरूरत नहीं है कि सलमान और गौतम गंभीर का आपस में क्या रिश्ता है।

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गौतम गंभीर ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की और 2019 लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली से चुना में जीत दर्ज की। इसके बाद से वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने लगे हैं।

गौतम गंभीर ने अपने क्रिकेट करियर में 58 गेट्स मैचों में 41.95 की औसत से 4154 रन बनाए थे, जबकि उन्होंने 147 वनडे मैचों में 39.68 की औसत से 5238 रन बनाए थे। टी20 क्रिकेट में गंभीर के नाम 37 मैचों में 119.02 की स्ट्राइक रेट से 932 रन दर्ज है।

English summary :
After hitting the cricket ground, Gautam Gambhir joined politics and reached the Lok Sabha after victory for the first time. After cricket, Politics superstar Gautam Gambhir has a special relationship with Bollywood superstar Salman Khan and both of them are relatives.


Web Title: happy birthday gautam gambhir Bollywood actor Salman Khan and Cricketer Gautam Gambhir are relatives
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे