विराट कोहली ने उठाया गंभीर मुद्दा, स्टीव स्मिथ बोले- खुशी है इस पर चर्चा हो रही

स्मिथ ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब अपनी सोने की आदतों और तनाव के बारे में टीम प्रबंधन को बताने लगे हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इससे पहले यही बात कही थी।

By भाषा | Published: November 18, 2019 06:22 PM2019-11-18T18:22:22+5:302019-11-18T18:22:22+5:30

Great that there's conversation around mental health: Steve Smith | विराट कोहली ने उठाया गंभीर मुद्दा, स्टीव स्मिथ बोले- खुशी है इस पर चर्चा हो रही

विराट कोहली ने उठाया गंभीर मुद्दा, स्टीव स्मिथ बोले- खुशी है इस पर चर्चा हो रही

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि उन्हें खुशी है कि अब क्रिकेटरों के मानसिक स्वास्थ्य पर चर्चा होने लगी है क्योंकि व्यस्त कार्यक्रम के चलते यह समस्या बड़ी हो गई है। स्टार हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल और नये खिलाड़ी निक मेडिनसन तथा विल पुकोवस्की ने मानसिक मसलों से निपटने के लिये क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है।

स्मिथ ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, ‘‘आजकल कार्यक्रम काफी व्यस्त है। इतने लंबे समय तक लगातार अच्छा खेल पाना मुश्किल है, खासकर तेज गेंदबाजों के लिये। अच्छी बात है कि अब इस मसले पर बात होने लगी है और हम खिलाड़ियों को शारीरिक और मानसिक रूप से तरोताजा रखने पर जोर दे रहे हैं।’’

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इससे पहले यही बात कही थी। स्मिथ ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब अपनी सोने की आदतों और तनाव के बारे में टीम प्रबंधन को बताने लगे हैं, जिससे उनके स्वास्थ्य को बेहतर समझने में मदद मिल रही है।

Open in app