ऑस्ट्रेलिया में कैसा होगा भारतीय टीम का प्रदर्शन, सचिन तेंदुलकर ने दिया ये जवाब

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होने के कारण भारत के पास इस देश के दौरे पर कुछ विशेष करने का बेहतरीन मौका है।

By भाषा | Published: November 2, 2018 11:04 AM2018-11-02T11:04:31+5:302018-11-02T11:04:31+5:30

Great opportunity to beat Australia in their backyard, says Sachin Tendulkar | ऑस्ट्रेलिया में कैसा होगा भारतीय टीम का प्रदर्शन, सचिन तेंदुलकर ने दिया ये जवाब

ऑस्ट्रेलिया में कैसा होगा भारतीय टीम का प्रदर्शन, सचिन तेंदुलकर ने दिया ये जवाब

googleNewsNext


महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मानना है कि दो अहम खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होने के कारण भारत के पास इस देश के दौरे पर कुछ विशेष करने का बेहतरीन मौका है।

आगामी दौरे में भारत की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर तेंदुलकर ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमारे पास बड़ा मौका है (ऑस्ट्रेलिया में)। आपने (रिपोर्टर ने) सही पूछा, ऑस्ट्रेलियाई टीम उस तरह की टीम नजर नहीं आती जैसी हुआ करती थी और स्मिथ तथा वार्नर भी नहीं हैं। यह वहां जाकर कुछ विशेष करने का बेहतरीन मौका है।’’ 

भारत दौरे की शुरुआत तीन टी20 मैचों के साथ करेगा जिसके बाद छह दिसंबर से एडिलेड में चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी। मार्च में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के कारण स्मिथ और वार्नर पर एक-एक साल जबकि कैमरन बेनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया था।

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में तेंदुलकर मिडिलसेक्स अकादमी का पहला भारतीय शिविर शुरू होने के बाद यह दिग्गज खिलाड़ी संवाददाताओं से बात कर रहा था। तेंदुलकर के बचपन के दोस्त और पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली भी बच्चों के मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। यह दोनों खिलाड़ी वर्षों बाद मैदान पर साथ आए हैं।

तेंदुलकर ने साथ ही कहा कि वह इस बहस में नहीं पड़ना चाहते कि स्मिथ और वार्नर पर लगा प्रतिबंध कम किया जाए या नहीं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के संघ ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की सांस्कृतिक समीक्षा से जुड़ी रिपोर्ट आने के बाद स्मिथ, वार्नर और बेनक्राफ्ट पर लगे प्रतिबंध हटाने की मांग की थी।

यह पूछने पर क्या वह इन दोनों खिलाड़ियों को खेलते हुए देखना चाहेंगे, तेंदुलकर ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर मैं अच्छा क्रिकेट देखना चाहूंगा (ऑस्ट्रेलिया में)। वे दोनों (स्मिथ और वार्नर) विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। इसलिए मैं इस बहस में नहीं पड़ना चाहता कि प्रतिबंध हटाया जाए या नहीं।’’ 

तेंदुलकर ने बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद की भी तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अब तक इस गेंदबाज को जितना भी देखा है उसमें वह अच्छा नजर आया है।

एशिया कप में प्रभावित करने वाले खलील ने सोमवार को मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में तीन विकेट चटकाए, वहीं पांचवें वनडे में दो सफलता हासिल की। डीवाई पाटिल स्टेडियम के बाद अकादमी का शिविर बांद्रा में छह से नौ नवंबर तथा पुणे के बिशप्स स्कूल में 12 से 15 और 17 से 20 नवंबर तक लगाया जाएगा।

Open in app