गूगल डुओ ने गलती से दुनियाभर के यूजर्स को भेजा कोहली का यह वीडियो, मांगनी पड़ी माफी

वीडियो चैट ऐप गूगल डुओ ने गलती से विराट कोहली का एक वीडियो दुनियाभर के यूर्जस को भेज दिया, जिसके बाद उसे माफी मांगनी पड़ी।

By सुमित राय | Published: June 1, 2019 10:07 PM2019-06-01T22:07:28+5:302019-06-01T22:07:28+5:30

Google says sorry for sending Virat Kohli's message to Worldwide users | गूगल डुओ ने गलती से दुनियाभर के यूजर्स को भेजा कोहली का यह वीडियो, मांगनी पड़ी माफी

वीडियो अपने यूजर्स को भेजा, उसे इंडियन फैंस के लिए बनाया गया था।

googleNewsNext
Highlightsगूगल का ये मैसेज सिर्फ भारतीय यूजर्स के बजाय पूरी दुनिया के लोगों के पास पहुंच गया।विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा गूगल के ब्रैंड एम्बेसडर हैं।

गूगल के वीडियो चैट ऐप गूगल डुओ ने गलती से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का एक वीडियो दुनियाभर के यूर्जस को भेज दिया, जिसके बाद उसे माफी मांगनी पड़ी। दरअसल गूगल डुओ ने जो वीडियो अपने यूजर्स को भेजा, उसे इंडियन फैंस के लिए बनाया गया था।

इस मैसेज में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली फ्रैंस को उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद और भारतीय टीम के लिए चीयर करने की बात कह रहे हैं। हालांकि गूगल का ये मैसेज सिर्फ भारतीय यूजर्स के बजाय पूरी दुनिया के लोगों के पास पहुंच गया।


गूगल के इस वीडियो मैसेज के बाद दुनियाभर के यूजर्स नाराज हो गए और इसके बाद गूगल को माफी मांगनी पड़ी। कंपनी ने एक बयान में कहा, 'यह एक विज्ञापन नहीं था, यह एक संदेश था जो भारत में यूजर्स को एक धन्यवाद के रूप में जाना था, अगर वे आगामी डुओ प्रमोशन में भाग लेते।'

गूगल ने अपने सपोर्ट फोर्म वेबसाइट पर मैसेज लिखा, 'इस शाम एक वीडियो मैसेज गलती से कुछ गूगल डुओ यूजर्स को चला गया। वह एक विज्ञापन नहीं था। ये मैसेज भारतीय यूजर्स के लिए था। इस मैसेज से हुए किसी भी प्रकार की कष्ट के लिए हम माफी चाहते हैं।'

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा गूगल के ब्रैंड एम्बेसडर हैं। इसी क्रम में गूगल डुओ ने भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस के लिए यह वीडियो तैयार किया था, जिसे सिर्फ भारत में भेजा जाना था।

बता दें कि भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 जून से साउथैम्पटन में करेगी। भारतीय टीम का सामना पहले मैच में साउथ अफ्रीका से होगा। भारतीय टीम का सबसे अहम मुकाबला पाकिस्तान से होगा, जिसका सभी को इंतजार है। भारत और पाक का सामनाा 16 जून को मैनचेस्टर में होगा।

Open in app