Glenn Maxwell destroys seat as he smashes 28 runs off one Black Caps over in Wellington T20 clash | विराट कोहली की टीम में शामिल होते ही ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने खेली धमाकेदार पारी, महज 13 गेंदों में जड़ दिए 62 रन, तोड़ डालीं स्‍टेडियम की कुर्सियां
(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

Highlightsग्लेन मैक्सवेल को इस सीजन आईपीएल के लिए आरसीबी ने अपने साथ जोड़ा है। ग्लेन मैक्सवेल का पिछला आईपीएल सीजन बेहद खराब गुजरा था।ऐसे में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली उम्मीद कर रहे होंगे कि मैक्सवेल का यह फॉर्म यूं ही बरकरार रहे।

NZ vs AUS, 3rd T20I, Australia tour of New Zealand, 2021:आईपीएल 2021 में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल विराट कोहली की टीम आरसीबी की तरफ से खेलेंगे। आरसीबी ने नीलामी में मैक्सवेल को 14 करोड़ 25 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है। फ्रेंचाइजी का यह फैसला अब सही साबित होता हुआ नजर आ रहा है। 

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में ग्लेन मैक्सवेल ने धमाकेदार पारी खेलकर टीम को 200 के पार पहुंचाया। मैक्सवेल ने सिर्फ 31 गेंदों पर 70 रन की पारी खेल डाली। इनमें 62 रन उन्‍होंने सिर्फ 13 गेंदों पर चौकों और छक्‍कों की मदद से बनाए। मैक्सवेल ने इस दौरान एक ऐसा छक्का भी जड़ा जिससे स्टेडियम में रखी कुर्सियां भी टूट गई। मैक्सवेल की इस पारी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 208 रन का मजबूत स्‍कोर बनाने में सफल रही।

न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। लेकिन उसका इस फैसले को ग्लेन मैक्सवेल ने पूरी तरह से गलत साबित करते हुए मैदान में चौके-छक्कों की बरसात कर दी। मैक्सवेल के अलावा आईपीएल में अनसोल्ड रहने वाले ऑस्ट्रेलिया कप्‍तान एरोन फिंच ने 44 गेंदों पर 69 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड को अस मुकाबले को जीतने के लिए 209 रन बनाने होंगे। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अगले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन के लिये चार से पांच स्थानों पर विचार कर रहा है क्योंकि मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण उसे एकमात्र मेजबान शहर के रूप चुनना संभव नहीं लग रहा है। इससे पहले चर्चा थी मुंबई में वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल और रिलायंस स्टेडियम होने के कारण वहां जैव सुरक्षित वातावरण तैयार करके आठ सप्ताह तक चलने वाले टूर्नामेंट का आयोजन करना सही होगा। लेकिन महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण स्थिति गंभीर बन गयी है।

Web Title: Glenn Maxwell destroys seat as he smashes 28 runs off one Black Caps over in Wellington T20 clash

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे