Germany captain Anuradha Doddaballapur has become the first bowler ever to take 4 wickets in 4 balls in women's T20Is | भारतीय मूल की महिला क्रिकेटर ने रचा इतिहास, 4 गेंदों में झटके 4 विकेट
भारतीय मूल की महिला क्रिकेटर ने रचा इतिहास, 4 गेंदों में झटके 4 विकेट

Highlightsऑस्ट्रिया और जर्मनी के बीच खेला गया टी20 मैच।अनुराधा दोड्डाबल्‍लापुर ने लगातार 4 गेंदों में झटके विकेट।कर्नाटक के लिए क्रिकेट खेल चुकीं अनुराधा।

Germany Women vs Austria Women, T20 Match: भारतीय मूल की क्रिकेटर अनुराधा दोड्डाबल्‍लापुर ने महिला क्रिकेट में नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। अनुराधा दोड्डाबल्‍लापुर ने जर्मनी की कप्तानी करते हुए 14 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच में चार गेंद में चार विकेट झटके। इसी के साथ अनुराधा महिला टी20 अंतर्राष्ट्रीय में ऐसा करने वाली पहली क्रिकेट बन गई हैं।

कर्नाटक के लिए खेल चुकीं अनुराधा

33 साल की दाहिने हाथ की गेंदबाज अनुराधा मूल रूप से भारत के कर्नाटक की रहने वाली हैं। अनुराधा कर्नाटक के लिए क्रिकेट खेल चुकी हैं। उनके पास काउंटी क्रिकेट खेलने का अनुभव है। अनुराधा ने जर्मनी के लिए अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था। 

जर्मनी ने जीता टॉस, सलामी जोड़ी के बीच 198 रन की अटूट साझेदारी

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जर्मनी ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। सलामी जोड़ी के रूप में जेनेट रोनाल्ड्स और क्रिस्टीना गॉ बैटिंग के लिए मैदान पर आईं और इस जोड़ी ने अटूट 198 रन की साझेदारी की। यानी जर्मनी ने पूरे 20 ओवरों तक एक भी विकेट नहीं गंवाया।

अनुराधा ने इस मैच में 3 ओवर फेंके, जिसमें 1 रन देकर 5 शिकार किए।
अनुराधा ने इस मैच में 3 ओवर फेंके, जिसमें 1 रन देकर 5 शिकार किए।

रोनाल्ड ने 60 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 68, जबकि गॉ ने 70 गेंदों में 13 बाउंड्री के दम पर 101 रन बनाए। हालांकि जर्मनी की पारी में कोई भी छक्का देखने को नहीं मिल सका।

ऑस्ट्रिया की खराब शुरुआत, 15वें ओवर में अनुराधा का तहलका

विशाल टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रिया शुरुआत में ही लड़खड़ा गया। टीम ने अपने 3 विकेट महज 31 रन पर ही गंवा दिए थे। इसके बाद 15वें ओवर की दूसरी बॉल पर अनुराधा ने जो (1) का विकेट झटका और अगली तीन गेंदों पर तीन और बल्लेबाजों को उन्होंने गोल्डन डक पर आउट किया। खास बात ये रही कि तीनों बल्लेबाज बोल्ड आउट हुए। 

ऑस्ट्रिया निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर सिर्फ 61 ही रन बना सका। अनुराधा ने 3 ओवरों में 1 रन देकर 5 शिकार किए। यानी उनकी 17 गेंदें डॉट रहीं। इसी के साथ जर्मनी ने इस चौथे टी20 मैच को 137 रन से अपने नाम कर लिया।

Web Title: Germany captain Anuradha Doddaballapur has become the first bowler ever to take 4 wickets in 4 balls in women's T20Is

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे