आखिरी बार क्रिकेट मैदान पर उतरेंगे गौतम गंभीर, इस मैच में करेंगे बल्लेबाजी

दिल्ली की कमजोर हुई टीम आंध्र के खिलाफ गुरुवार से रणजी ट्रॉफी ग्रुप लीग मैच में खेलेगी तो सभी की नजरें गौतम गंभीर पर टिकी होंगी।

By भाषा | Published: December 6, 2018 08:55 AM2018-12-06T08:55:57+5:302018-12-06T08:55:57+5:30

gautam gambhir to play last match against andhra pradesh in ranji trophy | आखिरी बार क्रिकेट मैदान पर उतरेंगे गौतम गंभीर, इस मैच में करेंगे बल्लेबाजी

आखिरी बार क्रिकेट मैदान पर उतरेंगे गौतम गंभीर, इस मैच में करेंगे बल्लेबाजी

googleNewsNext

नई दिल्ली, छह दिसंबर। दिल्ली की कमजोर हुई टीम आंध्र के खिलाफ गुरुवार से रणजी ट्रॉफी ग्रुप लीग मैच में खेलेगी तो सभी की नजरें गौतम गंभीर पर टिकी होंगी जो अंतिम बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उतरेंगे। दिल्ली की ओर से खेलने वाले सबसे बड़े नामों में से एक गंभीर फिरोजशाह कोटला मैदान पर संन्यास लेंगे और इस दौरान सोशल मीडिया पर काफी भावनाएं उमड़ने की उम्मीद हैं जहां बायें हाथ के इस बल्लेबाज के काफी फॉलोअर हैं।

आदर्श स्थिति में दिल्ली की टीम चाहती कि गंभीर कम से कम मौजूदा सत्र पूरा खेलें लेकिन आईपीएल में अच्छा करार नहीं मिल पाने की आशंका के बीच गंभीर ने संन्यास लेना ही उचित समझा। किसी भी खिलाड़ी के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ संन्यास लेना सपना होता है लेकिन गंभीर खुश हैं कि वह अपनी शर्तों पर संन्यास ले रहे हैं। 

मौजूदा चैंपियनशिप में दिल्ली की स्थिति काफी अच्छी नहीं है। नियमित कप्तान नितीश राणा और प्रतिभावान हिम्मत सिंह राष्ट्रीय टीम (एमर्जिंग भारत टीम) के साथ जुड़े हुए हैं और ऐसे में टीम को गंभीर के अनुभव की जरूरत थी क्योंकि एक या दो खराब नतीजे उसे नाकआउट की दौड़ से बाहर कर सकते हैं।

दिल्ली के कोच मिथुन मन्हास तीन खिलाड़ियों को पदार्पण का मौका देने की योजना बना रहे हैं लेकिन इस दौरान आकर्षण का केंद्र गंभीर ही होंगे। अंडर 23 कप्तान जोंटी सिद्धू को पदार्पण का मौका मिल सकता है जिसकी अंडर 19 और अंडर 23 स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के बाद सभी को उम्मीद थी।

भारतीय अंडर 19 टीम के पूर्व कप्तान जोंटी अंतिम एकादश में कप्तान राणा की जगह लेंगे जबकि टीम की अगुआई ध्रुव शोरे करेंगे।बायें हाथ के स्पिनर शिवांक वशिष्ठ को भी पदार्पण का मौका मिल सकता है जबकि हिम्मत की जगह अनुभवी वैभव रावल को टीम में जगह मिल सकती है।

Open in app