IPL 2020: प्लेऑफ में पहुंचने लायक नहीं थी विराट कोहली की टीम, RCB की हार पर फूटा गौतम गंभीर का गुस्सा

प्लेऑफ से बाहर होने वाली आरसीबी को लेकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है। गंभीर ने विराट की कप्तानी पर भी सवाल खड़े किए हैं।

By अमित कुमार | Published: November 7, 2020 09:59 AM2020-11-07T09:59:12+5:302020-11-07T10:00:41+5:30

Gautam Gambhir says Royal Challengers Bangalore need to look beyond Virat Kohli for captaincy | IPL 2020: प्लेऑफ में पहुंचने लायक नहीं थी विराट कोहली की टीम, RCB की हार पर फूटा गौतम गंभीर का गुस्सा

विराट कोहली और गौतम गंभीर। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsगंभीर के मुताबिक विराट कोहली की टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लायक नहीं थी।पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट की कप्तानी और उनकी टीम पर गुस्सा जाहिर किया। लगातार पांच मैच हारने के बाद विराट कोहली की टीम आईपीएल 2020 से बाहर हो गई।

हर बार की तरह इस सीजन भी कप्तान विराट कोहली की टीम का प्रदर्शन आईपीएल में निराशाजनक रहा। प्लेऑफ में पहुंचने के बाद फैंस को उम्मीद थी कि विराट कोहली की टीम इस सीजन आईपीएल में इतिहास रच सकती है। कोहली की टीम ने लीग मैचों की शुरुआत भी शानदार अंदाज में किया था। लेकिन टूर्नामेंट का अंत आरसीबी ने बेहद खराब तरीके से किया।

लगातार पांच मैच हारने के बाद विराट कोहली की टीम आईपीएल 2020 से बाहर हो गई। हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद टीम को एक बार फिर इस सीजन खाली हाथ लौटना पड़ा है। आरसीबी की हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट की कप्तानी और उनकी टीम पर गुस्सा जाहिर किया। गंभीर के मुताबिक विराट कोहली की टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लायक नहीं थी।

प्लेऑफ में पहुंचने के लायक नहीं थी RCB की टीम

मैच के बाद ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए गंभीर ने कहा कि आप चाहे जितना भी इनका बचाव करें मेरे हिसाब से ये टीम प्लेऑफ में पहुंचने के काबिल नहीं थी। ये टीम बैटिंग और बॉलिंग दोनों मोर्चे पर फेल रही। हां गेंदबाजों ने थोड़ा बेहतर किया। अगर नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज़ आखिरी दो ओवर करें और आपको 18-19 रन बचाना हो और वो भी बड़े इंटरनेशनल बल्लेबाज़ के सामने फिर तो मुश्किल है।

हैदराबाद को मिली रोमांचक जीत

सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांचक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को छह विकेट से हराकर आईपीएल के क्वालीफायर में जगह बनाई। सनराइजर्स रविवार को दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगा जिसे पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस से 57 रन से हार झेलनी पड़ी थी। होल्डर ने 25 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट लिये जबकि टी नटराजन ने 33 रन देकर दो विकेट हासिल किये जिसमें एबी डिविलियर्स (43 गेंदों पर 56, पांच चौके) का विकेट भी शामिल है जिन्हें उन्होंने यार्कर पर बोल्ड किया।

Open in app